LIVE TVMain Slideदेशविदेश

उत्तरी पाकिस्तान में बर्फीले मौसम के बीच फंसे होने के कारण लगभग 23 पर्यटकों की मौत

उत्तरी पाकिस्तान में बर्फीले मौसम के बीच अपने वाहनों में फंसे होने के कारण लगभग 23 पर्यटकों की मौत हो गई. पंजाब प्रांत के रावलपिंडी के मुरी शहर में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचे थे और इस बीच वहां पर भीषण बर्फबारी शुरु हो गई जिससे वहां पर गाड़ियां फंस गईं और प्रशासन बेबस हो गया.

जहां एक ओर पाकिस्तान के प्रसिद्ध पहाड़ी पर्यटन स्थल मुरी में भीषण बर्फबारी के कारण 23 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है वहीं पाकिस्तान के केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी का घटना को लेकर एक बेहद शर्मनाक बयान सामने आया है.

पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल सम़ा से बात करते हुए फवाद चौधरी ने कहा कि सरकार और प्रशासन फंसे हुए लोगों के लिए कुछ नही कर सकता, लोगों को अपना कॉमन सेंस का भी इस्तेमाल करना चाहिए.

पाकिस्तान सरकार कि बेबसी ऐसी है कि इस भयानक हादसे में मारे गए लोगों को लेकर दु:ख और संवेदना जताने की बजाए उन्होंने मारे गए लोगों का मजाक उड़ाते हुए शर्मनाक बयान दे डाला. पाकिस्तानी के केंद्रीय मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि जिंदा रहना है तो घर पर रहें,

इतना खर्चा करने की बज़ाए, बर्फ का लुत्फ उठाना ही चाहते हैं तो घर पर ही लोग स्नो स्प्रे खरीदें और एक-दूसरे पर स्प्रे कर लें, हर चीज के लिए प्रशासन नहीं है, अपनी कॉमन सेंस का भी इस्तेमाल करना चाहिए.

गौरतलब है कि मिली जानकारी के अनुसार वहां अभी भी कई वाहनों के फंसे होने के कारण सरकार ने राजधानी इस्लामाबाद से 64 किमी उत्तर पूर्व में स्थित मुरी को आपदा प्रभावित क्षेत्र घोषित किया है. मुरी में मारे गए 23 पर्यटकों में एक 4 साल की बच्ची भी शामिल है.

जो बर्फबारी के कारण सर्दी और निमोनिया की चपेट में आ गई और वाहनों के फंसे होने के कारण उसे समय पर अस्पताल नहीं ले जाया जा सका जिस वजह से उसकी मौत है गई.

Related Articles

Back to top button