LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिए दिशा निर्देश

केरल में कोविड-19 के ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने निर्देश दिया है कि विवाह समारोहों और अंतिम संस्कार में अधिकतम 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं. राज्य सरकार द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कोविड समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया है.

सरकार ने पिछले हफ्ते निर्देश दिया था कि किसी बंद परिसर में शादी समारोहों, अंतिम संस्कार, राजनीतिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक समारोहों में अधिकतम 75 लोग ही शामिल हो सकते हैं.

ऐसे स्थानों में ऐसे समारोहों में अधिकतम 150 लोग शामिल हो सकते हैं. हाल ही में लिए गए ताजा फैसले के अनुसार यह संख्या अब कम करके 50 कर दी गयी है चाहे यह समारोह बंद स्थान में हो या फिर खुले स्थान पर.

बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि समारोह में सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और सामुदायिक कार्यक्रम केवल आपात स्थितियों को छोड़कर ऑनलाइन ही होने चाहिए.

इसमें कहा गया है कि सामाजिक दूरी बनाने समेत सभी एहतियाती कदम उठाए जाने चाहिए और अगर संभव हो तो जन सभाओं से बचना चाहिए. बैठक में स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए कि 15 साल से अधिक आयु के छात्रों का टीकाकरण इस हफ्ते पूरा किया जाए. विभाग शैक्षणिक संस्थानों में भी टीकाकरण पर विचार कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे कोविड नियमों का पालन करते हुए कदंबश्री चुनाव और ग्राम सभाओं का आयोजन किया जा सकता है. गौरतलब है कि देश में इस दौरान कोविड के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी वजह से अलग-अलग राज्य अपने स्थानीय आंकड़ों और विवेक के अनुसार इस संबंध में फैसले ले रहे हैं.

Related Articles

Back to top button