LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली : स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि आज आएंगे 17 हजार मामले

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि आज राजधानी में 17 हजार कोरोना संक्रमण के मामले आ सकते हैं. आज संक्रमण दर में भी कमी आएगी.

टेस्ट कम किए जाने के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना टेस्ट कम ज़रूर हुए हैं लेकिन टेस्ट कम होने से केस कम नहीं आते हैं. ICMR की गाइडलाइन के हिसाब से टेस्ट हो रहे हैं.

परसों के मुक़ाबले कल केस कम आये. ये लगातार तीसरा दिन है जब केस कम आएंगे. 15 जनवरी 20718 केस सामने आए थे जो 14 जनवरी यानी शुक्रवार की तुलना में करीब 3665 मामले घटे थे.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने आगे कहा कि शनिवार को करीब 67 हजार टेस्ट किए गए थे. ICMR की गाइडलाइन के हिसाब से ही टेस्ट किए जा रहे हैं. वीकेंड कर्फ़्यू की वजह से भी टेस्ट के लिये लोग कम जा रहे है.

हमारी क्षमता 3 लाख टेस्ट की है. ICMR की जो गाइडलाइन है वो बिल्कुल ठीक है. जो बीमार है उनका ही टेस्ट होना चाहिये. जिनको हल्के भी लक्षण हैं वो टेस्ट करवा ही रहे हैं.

वीकेंड कर्फ़्यू, नाइट कर्फ़्यू है, स्कूल बंद हैं, मार्केट में ऑड-ईवन सिस्टम चल रहा है. इन पाबंदियों की वजह से भी केस कम आ रहे है. वैक्सीन लगवाने के लिए भी अब काफ़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं.

इससे पहले शनिवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी कहा था कि कोरोना संक्रमण के मामलों की गिरावट दर्ज की जा रही है. उन्होंने ये भी दावा किया था कि पिछले 5-6 दिन में अस्पतालों में एडमिशन नहीं बढ़े हैं. अस्पतालों में करीब 85 फीसदी बेड खाली पड़े हैं.

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के दो लाख 71 हजार 202 नए केस सामने आए हैं. जबकि 314 लोगों की जान भी चली गई है. वहीं देश में अबतक कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के 7 हजार 743 मामले सामने आ चुके हैं.

Related Articles

Back to top button