LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों ने बीजेपी से पुरोहितों को टिकट देने की मांग की

केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों ने बीजेपी से चारधामों में दो सीटों पर पुरोहितों को टिकट देने की मांग की है. उनका कहना है कि सरकार ने देवस्थानम बोर्ड को भंग कर बद्री-केदार मंदिर समिति में अपना कार्यकर्ता अध्यक्ष बना दिया है.

ऐसे में तीर्थ पुरोहितों को भी विधानसभा का टिकट मिलना चाहिए. वर्षो से तीर्थ पुरोहित देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा करने के साथ ही बीजेपी के कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं. ऐसे में उन्हें टिकट दिया जाना चाहिए और अगर ऐसा नहीं किया गया तो तीर्थ पुरोहित बीजेपी का घोर विरोध करने के लिए मजबूर हो जायेंगे.

वहीं काबीना मंत्री डॉ हरक सिंह रावत को बीजेपी से निकाले जाने के बाद कांग्रेस में खुशी देखी जा रही है. कांग्रेस नेताओं की माने तो विधानसभा चुनाव में राज्य से बीजेपी का सफाया होना तय है.

अब राज्य में बीजेपी का जहाज डूबने वाला है. धीरे-धीरे लोग बीजेपी से पलायन करने लगे हैं. बीजेपी में हिटलर शाही राजनीति का अंत होने वाला है. जन अपेक्षाओं पर भी बीजेपी खरी नहीं उतरी है.

बता दें कि केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों ने बीजेपी से चारधामों से दो सीटों पर टिकट देने की मांग की है. वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित संतोष त्रिवेदी ने कहा कि विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और बीजेपी से टिकट बांटे जा रहे हैं.

उत्तराखण्ड देवभूमि में चारधाम हैं, जहां के तीर्थ पुरोहित सालों से देश-विदेश से आने वाले तीर्थ यात्रियों की सेवा कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें भी भाजपा को टिकट देना चाहिए. सरकार ने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने के बाद फिर से बद्री-केदार मंदिर समिति का गठन कर दिया है

और अपने कार्यकर्ता को समिति का अध्यक्ष भी बना दिया है. अब तीर्थ पुरोहित भी चाहते हैं कि चारधामों में दो सीटों पर पुरोहितों को टिकट दिया जाए. अगर ऐसा नहीं किया गया तो चारधामों के तीर्थ पुरोहित बीजेपी के खिलाफ प्रचार-प्रसार करने के साथ ही हराने में पूरी ताकत झोंक देंगे.

काबीना मंत्री हरक सिंह रावत को बीजेपी से निष्कासित कर दिया गया है, जिसके बाद से उनके कांग्रेस में जाने के कयास लगाये जा रहे हैं और कांग्रेस नेताओं में भी खुशी देखी जा रही है.

उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी ने कहा कि जनता राज्य में अब कांग्रेस के नेतृत्व में नई सरकार लाने का मन बना चुकी है. इससे अब बीजेपी में खलबली मचनी शुरू हो गई है. जनता के आक्रोश को देखते हुए कई नेता बीजेपी से विदाई चाहते हैं.

साथ ही उन्हें यह भी आभास हो गया है कि जनता किसी भी कीमत पर बीजेपी को राज्य में मौका नहीं देना चाहती है क्योंकि राज्य में सरकार महंगाई, बेरोजगारी, बिगड़ती कानून व्यवस्था, बेलगाम अफसरशाही के चलते बुरी तरह फेल साबित हुई है.

नेगी ने कहा जनता की सुनवाई भी सरकार में ना के बराबर रही है. जनता ने देख लिया है कि सरकार के डबल इंजन से राज्य में केवल मुख्यमंत्री को ही ढोया गया है, जिसके चलते राज्य के असल मुद्दों को प्राथमिकता ही नहीं मिल पाई है.

उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है बीजेपी के इन फेल इंजनों को कबाड़खाने में जमा कर दिया जाए और राज्य में कांग्रेस के नेतृत्व में जनता के आशाओं के अनुरूप नई सरकार का मार्ग प्रशस्त किया जाए.

उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने कुछ विधायकों के टिकट काटकर नए लोगों को मौका देने की बात कहकर जनता का ध्यान महंगाई, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दों से भटकाना चाहती है.

साथ ही यह भूल गई है कि एक वर्ष में तीन मुख्यमंत्रियों को बदलकर जनता को कर्ज तले डाला गया. अब बीजेपी का जहाज राज्य में डूबने वाला है, जिसे देख अब लोग बीजेपी से किनारा करने लग गए हैं.

Related Articles

Back to top button