LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राष्ट्रीय राजधानी में लगातार कड़ाके की ठंड ने किया लोगो का बुरा हाल न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम

राष्ट्रीय राजधानी में लगातार कड़ाके की ठंड का दौर जारी है. दिल्ली में मंगलवार को भी ठंड का प्रकोप रहा और कई स्थानों पर तापमान सामान्य से पांच से छह डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी.

दिल्ली में मंगलवार को लगातार छठा ठंडा दिन दर्ज किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों से पता चला है कि दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को लगातार छठा ठंडा दिन रहा.

दिल्ली 13 जनवरी से शुरू होकर लगातार छह दिनों से ठंड की चपेट में है. मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली एनसीआर में दिन के दौरान मध्यम कोहरा और कुछ बादल छाए रहे. इसने सूरज की रोशनी को सतह तक पहुंचने से रोक दिया.

आईएमडी ठंड के दिन को येलो अलर्ट के साथ दशार्ता है, जब अधिकतम तापमान में 4.5 डिग्री या उससे अधिक की गिरावट होती है. इसी तरह, 6.5 डिग्री सेल्सियस या इससे अधिक तापमान में गिरावट होने पर भीषण ठंड के लिए यह ऑरेंज अलर्ट का उपयोग करता है.

मौसम विशेषज्ञों की मानें तो मैदानी इलाकों में जब न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम और अधिकतम तापमान सामान्य से साढ़े चार डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया जाता है, तब ठंडे दिन की घोषणा की जाती है. जफरपुर और नरेला में अधिकतम तापमान क्रमश: 12.8 और 13.1 डिग्री सेल्सियस

– सामान्य से लगभग 7 डिग्री गिर गया. वहीं सफदरजंग में जहां अधिकतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस, पालम में 13.8 डिग्री सेल्सियस, लोधी रोड का तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे 16.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Related Articles

Back to top button