LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा दावा सत्येंद्र जैन को ईडी कर सकती है गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि पार्टी के पास खुफिया जानकारी है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है। भाजपा जब भी कहीं चुनाव हार रही होती है, तो वह अपनी सारी एजेंसियों को छोड़ देती है। सत्येंद्र जैन पर पहले भी केंद्र सरकार दो बार रेड करवा चुकी है और कुछ नहीं मिला। ‘आपÓ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ईडी के अलावा सीबीआई, इनकम टैक्स और दिल्ली पुलिस समेत सभी एजेंसियां भी भेज सकती है। हमें न जेल जाने से डर लगता है और न रेड से डर लगता है। हम चन्नी जी की तरह रोएंगे और बौखलाएंगे नहीं। चन्नी जी ने गलत काम किए हैं और उनकी गलतियां पकड़ी गई हैं। हमने कोई गलत काम नहीं किया है, इसलिए हमें कोई डर नहीं है। भाजपा और केंद्र सरकार से कहना है कि आप अपनी सारी एजेंसियां भेज दीजिए, हम लोग तैयार हैं। हम उनका खूब मुस्कूराहट के साथ स्वागत करेंगे।
 अरविंद केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा पंजाब चुनाव से पहले ईडी का गलत इस्तेमाल किए जाने की आशंका जताई। ‘आपÓ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चुनाव आ रहे हैं। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव है, तो जाहिर तौर पर केंद्र सरकार की सभी जांच एजेंसी एक्टिव हो रही हैं। हमें अपने सूत्रों से पता चला है कि पंजाब चुनाव से पहले आने वाले दिनों में ईडी दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करने वाली है। ईडी का स्वागत है। सत्येंद्र जैन के उपर पहले भी केंद्र सरकार दो बार रेड करवा चुकी है। उन रेड में उनको कुछ नहीं मिला। फिर से अगर वो आना चाहते हैं, तो उनका बहुत-बहुत स्वागत है।  केजरीवाल ने कहा कि चूंकि चुनाव हैं और जब-जब भाजपा कहीं भी चुनाव हार रही होती है, तो वो सारी एजेंसी को छोड़ देती है। इसलिए जाहिर तौर पर रेड भी होगी और गिरफ्तारियां भी होंगी। उनका हमें कोई डर नहीं है। क्योंकि मुझे लगता है कि जब आप सच्चाई के रास्ते पर चलते हो, तो यह सारी बांधाएं आती हैं। भाजपा की केंद्र सरकार ईडी के साथ-साथ अगर सीबीआई, इनकम टैक्स और दिल्ली पुलिस समेत और भी उनके पास जितनी एजेंसी हैं, इनमें से जो भी एजेंसी भेजना चाहें, वो भेज सकती हैं। वो गिरफ्तार करना चाहें, तो केवल सत्येंद्र जैन ही नहीं, और किसी को भी गिरफ्तार कर सकती हैं।
 अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हम लोगों ने कभी कोई गलत काम किया नहीं है। हम सब पर रेड हो चुकी है। मुझ पर रेड हो चुकी है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के उपर रेड हो चुकी है। सत्येंद्र जैन पर भी रेड हो चुकी है। हमारे 21 विधायकों को गिरफ्तार किया जा चुका है और सारे मामले कोर्ट से छूट गए। सत्येंद्र जैन के मामले में क्या होगा? उन्हें ये गिरफ्तार करेंगे और 5-10 दिन में जमानत हो जाएगी और वो बाहर आ जाएंगे। हमें न जेल जाने से डर लगता है और न आपकी रेड से डर लगता है। हम चन्नी जी की तरह रोएंगे नहीं हैं। हम चन्नी जी की तरह बौखलाएंगे नहीं। बुरी तरह से चन्नी जी बौखलाए हुए हैं। वो क्यों बौखलाए हुए हैं। वो इसलिए बौखलाए हुए हैं, क्योंकि उन्होंने गलत काम किए हैं। उनकी गलतियां पकड़ी गई हैं। ईडी के अधिकारी जब नोटों की मोटी-मोटी गड्डियां गिन रहे थे, तो लोग देख रहे थे। पंजाब के लोग सदमे में थे कि इन्होंने 111 दिन के अंदर क्या कांड कर दिए।  अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चूंकि हमने कोई गलत काम नहीं किया है, तो हमें किसी तरह का कोई डर नहीं है। पहले भी हम पर बहुत सी रेड हो चुकी हैं। हम पर और रेड हो जाएं, और गिरफ्तारियां हो जाएं। हमें इसका कोई डर नहीं है। केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी से हमारा कहना है कि आप अपनी सारी एजेंसी भेजिए, हम सब लोग तैयार है। केवल सत्येंद्र जैन जी ही क्यों, आप मेरे पास मेरे घर पर भी भेजिए। मनीष सिसोदिया जी और भगवंत मान जी के यहां भी भेजिए। जिसके यहां मर्जी हो, वहां पर भेजिए और जिसको गिरफ्तार करना हो, आप गिरफ्तार कीजिए। जब एजेंसीज आएंगी, तब हम खूब मुस्कूराहट के साथ स्वागत करेंगे और उनकी खूब आव-भगत करेंगे।

Related Articles

Back to top button