उत्तर प्रदेशदेशप्रदेश

विधानसभा चुनाव में नामांकन को कलेक्ट्रेट तैयार सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम

विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की तैयारी पूरी हो गई है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में बैरीकेडिंग कर दिया गया है। विधानसभावार निर्धारित किए गए नामांकन कक्ष को सीसी कैमरे से भी लैस कर सुरक्षा कर्मियों की भी तैनाती की जाएगी। कोविड गाइड लाइन के तहत एक से आठ फरवरी तक नाम निर्देशन पत्र जमा किए जाएंगे। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कमलेश वाजपेयी ने बताया कि पांच विधानसभा सीटों के लिए एक फरवरी को निर्वाचन की अधिसूचना जारी की जाएगी। आठ फरवरी तक प्रत्याशी नामांकन पत्र खरीद व दो प्रस्तावक के साथ सुबह 11से दोपहर तीन बजे तक जमा कर सकेंगे। नौ फरवरी को जांच की जाएगी। 11फरवरी तक नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया रिटर्निग अधिकारियों द्वारा पूरी की जाएगी। 27 फरवरी को 2244 बूथों पर मतदान होगा। 10 मार्च को नवीन सब्जी मंडी स्थल में मतगणना की जाएगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी बी प्रसाद ने बताया कि नामांकन के दौरान उम्मीदवार वाहनों का काफिला नहीं ले आ सकेंगे। नामांकन दाखिल करने से लेकर नाम वापसी तक सभी प्रक्रियाओं की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।
विधानसभावार यहां होंगे नामांकन
इसौली का अपर उप जिलाधिकारी कक्ष कलेक्ट्रेट, सुलतानपुर का जिलाधिकारी कक्ष, सदर एडीएम (प्रशासन)कक्ष, लम्भुआ का मुख्य राजस्व अधिकारी कार्यालय, कादीपुर का एडीएम (वित्त एवं राजस्व) कार्यालय में नामांकन होगा।
उम्मीदवारों के लिए जरूरी निर्देश
प्रत्याशी की उम्र 25वर्ष होनी चाहिए, एक अभ्यर्थी अधिकतम चार सेटों में नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत कर सकेगा, 10रुपये के शपथपत्र पर प्रारूप 25संलग्न करना होगा, बिजली, पानी, टेलीफोन, सरकारी आवास किराए का नो-ड्यूज भी जरूरी, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र, राष्ट्रीय व राज्यीय पार्टी की तरफ प्रत्याशियों के पक्ष में फार्म ए व बी, राजनीतिक पार्टी के उम्मीदवारों को एक प्रस्तावक जरूरी, निर्दलीय प्रत्याशियों को दस प्रस्तावक जरूरी, व्यय के लिए अलग खाता अनिवार्य, आपराधिक मामलों की घोषणा के लिए फार्मेट सी-वन व सी-टू प्रारूप, दो ख व प्रारूप 26 में एक-एक फोटो लगाना अनिवार्य, साथ में पांच फोटो भी संलग्न करना होगा ।

Related Articles

Back to top button