उत्तर प्रदेशदेशप्रदेश

कांग्रेस की आदिशक्ति व सपा के विशंभर यादव सहित दर्जनभर प्रत्याशियों ने भरे पर्चे – गुरूवार को समाप्त हुई नामांकन दाखिल करने की तिथि

बांदा। गुरूवार को विधानसभा चनुाव के नामांकन के अंतिम दिन कांग्रेस की तिंदवारी विधानसभा से प्रत्याशी आदिशक्ति और बबेरू से सपा प्रत्याशी विशंभर सिंह यादव सहित 12 दावेदारों ने अपने पर्चे भरे। भाजपा की नरैनी प्रत्याशी ओममणि वर्मा व तिंदवारी से रामकेश निषाद ने भी दो सेटों में पर्चे दाखिल किए। इसके अलावा प्रकाश द्विवेदी सहित कई बड़े प्रत्याशियों ने दोबारा एक-एक सेट में नामांकन पत्र भरे। इस बीच नामांकन स्थल पर पुलिस का कड़ा पहरा रहा। बैरीकेडिंग में समर्थकों और सुरक्षा कर्मियों के बीच कई बार तीखी नोकझोंक हुई।
विधानसभा चुनाव के लिए 27 जनवरी से नामांकन पत्र दाखिल किए जा रहे हैं। गुरुवार को नामांकन पत्र जमा करने का अंतिम दिन था। ऐसे में कई बड़े नेताओं ने आखिरी दिन अपने पर्चे भरे। सुबह पहले भाजपा की नरैनी से प्रत्याशी ओममणि वर्मा पर्चा दाखिल करने पहुंचे। उन्हें तहसील के मुख्य गेट पर ही तलाशी के बाद अंदर दाखिल होने दिया गया।
इस बीच सपा के बबेरू से प्रत्याशी विशंभर सिंह यादव नामांकन पत्र जमा करने आए। उनके समर्थकों को बैरीकेडिंग पर ही रोक दिया गया। दो प्रस्तावकों के साथ अंदर जाने दिया गया। इसके बाद कांग्रेस की तिंदवारी से प्रत्याशी आदि शक्ति दीक्षित अपने पूर्व जिलाध्यक्ष पति के साथ नामांकन भरने भारी लाव-लश्कर के साथ पहुंची। उन्हें बैरीकेडिंग पर ही रोक दिया गया। इस बीच अंदर जाने को लेकर सुरक्षा कर्मियों और कांग्रेसियों की बीच तीखी झड़पें भी हुईं। इसके बाद अंदर प्रत्याशी व तो प्रस्तावकों को जाने दिया गया। इसके बाद भाजपा के तिंदवारी से प्रत्याशी रामकेश निषाद पर्चा भरने पहुंचे। इसके अलावा बसपा से तिंदवारी के प्रत्याशी जयराम सिंह, नरैनी से गयाचरण दिनकर और सदर से धीरज राजपूत भी दूसरे सेट में अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे। साथ ही भाजपा से सदर विधायक और प्रत्याशी प्रकाश द्विवेदी, बबेरू से अजय पटेल ने भी दूसरे सेट में पर्चे जमा किए। नरैनी से किरन वर्मा भी पर्चा जमा करने पहुंची। इसके अलावा बबेरू से निर्दल प्रत्याशी के रूप में चार बार विधायक रहे देव कुमार यादव की बहू किरन यादव ने भी अपना नामांकन जमा किया। पिछले वर्ष वह बबेरू से बसपा की प्रत्याशी रही हैं। इस बार वह सपा में थी, पर टिकट नहीं मिला। अब तक सदर विधानसभा में 16, बबेरू व नरैनी में 21-21 और तिंदवारी विधानसभा में 25 नामांकन हुए हैं।

Related Articles

Back to top button