खेलदेशबड़ी खबर

सुनील नरेन ने 13 गेंदों में जड़ी फिफ्टी, टी20 क्रिकेट के इतिहास में संयुक्त रूप से ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

नई दिल्ली । वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी सुनील नारायण ने टी20 क्रिकेट में संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। नरेन ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) 2022 के दूसरे चलीफायर में ये उपलब्धि हासिल की। बांग्लादेश प्रीमियर लीग में सुनील नरेन का 13 गेंदों में बनाया अर्धशतक लीग के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है। नरेन ने बल्लेबाजी की शुरुआत छक्के के साथ की थी। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 चौके औऱ 6 छक्के लगाए।
कोमिला विक्टोरियन की ओर से चैटोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ पारी की शुरुआत करते हुए नरेन छठे ओवर में 16 गेंदों में 57 रनों की दमदार पारी खेलकर आउट हुए।
अपनी रिकॉर्ड पारी के बारे में बोलते हुए नारायण ने कहा,  जब मुझे बताया गया कि मैं ओपन करूंगा, तो मैं खुश था, खासकर रिंग के बाहर सिर्फ 2 फील्डरों के साथ। यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था, ज्यादा स्पिन नहीं,  नई गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आई।
सुनील नारायण निश्चित रूप से इंडियन प्रीमियर लीग के लिए तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि वह वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा नहीं है, जो वर्तमान में भारत में टी20 सीरीज खेल रही है। आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद नरेन को टी20 विश्व कप के लिए भी नहीं चुना गया था।
टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के ऑलराउंडर युवराज सिंह के नाम है। युवराज के साथ-साथ क्रिस गेल और जजई के नाम भी संयुक्त रूप से सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड है। युवराज ने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 12 ही गेंद में 2016 में फिफ्टी लगाया था। हजरतुल्लाह जजई ने भी 2018 में 12 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।
टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक
1. युवराज सिंह – 12 गेंद – 2007 में भारत बनाम इंग्लैंड
1. क्रिस गेल – 12 गेंदें – 2016 में मेलबर्न रेनेगेड्स बनाम एडिलेड स्ट्राइकर्स
1. हजरतुल्लाह जज़़ई – 12 गेंदें – 2018 में काबुल ज्वानन बनाम बल्ख लीजेंड्स
2. मार्कस ट्रेस्कोथिक – 13 गेंद – 2010 में समरसेट बनाम हैम्पशायर
2. सुनील नरेन – 13 गेंद – 2022 में कोमिला विक्टोरियन बनाम चैटोग्राम चैलेंजर्स

Related Articles

Back to top button