देशबड़ी खबरव्यापार

एक हफ्ते में 23प्रतिशत चढ़ा अडानी का यह शेयर, एक्सपर्ट्स ने दी बाय रेटिंग

नई दिल्ली। अदानी पावर के शेयर की कीमत एनएसई पर लगभग 107 रुपए से बढ़कर 125.60 रुपए के स्तर पर पहुंच गई है, पिछले एक सप्ताह में देखें तो इसमें 23 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, इस मल्टीबैगर अदानी समूह के शेयर ने बंद होने के आधार पर ब्रेकआउट दिया और चार्ट पैटर्न पर तेजी के दौर में प्रवेश किया। उन्होंने कहा कि मार्च 2022 के अंत तक स्टॉक 175 रुपये के स्तर तक जा सकता है।
कंपनी के लिए अच्छी खबर
शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक अदाणी पावर की सब्सिडियरी और गुजरात ऊर्जा विकास निगम अपने विवादों को सुलझाने पर राजी हो गए हैं, जो कंपनी के लिए एक बड़ी राहत है। एक्सचेंज को दी जानकारी में, अदानी समूह की कंपनी ने इस बारे में सूचना दी जिससे काउंटर पर ताजा खरीदारी शुरू हुई जिससे मल्टीबैगर स्टॉक में तेज उछाल आया। विशेषज्ञों ने कहा कि बुधवार के सत्र में ?124.40 पर ब्रेकआउट देने के बाद अदानी पावर के शेयर की कीमत बुल फेज में दिख रही है।
क्यों आ रही तेजी
अदानी पावर शेयर की कीमत में वृद्धि के कारण पर जीसीएल सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने कहा, अडानी पावर की सहायक कंपनी अदानी पावर (मुंद्रा) और गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड ने बिजली खरीद समझौते से संबंधित अपने विवादों को सुलझाने और रद्द बोली को पुनर्जीवित करने पर सहमति व्यक्त की है। यह एक बड़ी बात है। कंपनी के लिए मौलिक विकास, जिस पर सांडों का ध्यान गया और वे काउंटर में थोक खरीदारी कर रहे हैं। आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वाईस प्रेजिडेंट अनुज गुप्ता ने कहा, बुधवार को ?124.40 के स्तर पर ताजा ब्रेकआउट देने के बाद स्टॉक ने तेजी के चरण में प्रवेश किया है। निकट भविष्य में इसके 160 रुपए के स्तर पर पहुंचने की उम्मीद है।
इंट्राडे ट्रेडर्स को अदानी पावर के शेयर खरीदने की सलाह
इंट्राडे ट्रेडर्स को अदानी पावर के शेयर खरीदने की सलाह पर च्वाइस ब्रोकिंग के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुमीत बगडिय़ा ने कहा कि अडानी समूह का शेयर बुधवार को 4 महीने के उच्च स्तर 124.40 रुपए के 3 महीने के उच्च स्तर को तोडऩे के बाद अपने 4 महीने के उच्च स्तर पर पहुंच गया। यह अभी भी चार्ट पैटर्न पर सकारात्मक दिख रहा है और कोई भी इस स्टॉक को अपने में जोड़ सकता है। हालांकि, इस अदानी समूह के स्टॉक में स्थिति लेते समय 110 के स्तर पर सख्त स्टॉप लॉस बनाए रखना चाहिए।
175 रुपए तक जाने की उम्मीद
जीसीएल सिक्योरिटीज के रवि सिंघल ने इस मल्टीबैगर स्टॉक को खरीदने और इस वित्तीय वर्ष के अंत तक रखने की सलाह देते हुए कहा कि मार्च 2022 के अंत तक स्टॉक के 175 रुपए तक जाने की उम्मीद है। अदानी पावर के शेयर मल्टीबैगर शेयरों में से एक हैं क्योंकि इसने पिछले एक साल में अपने शेयरधारकों को करीब 130 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस अवधि में, अदानी समूह का यह स्टॉक एनएसई पर ?54.25 से ?125.60 के स्तर तक बढ़ गया है।

Related Articles

Back to top button