Main Slideखबर 50

मीटू मामले में फंसे राहुल जौहरी पर लगे आरोपों की होगी जांच

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले दिनों राहुल को बीसीसीआई की सभी बैठकों से भी बाहर रखा गया और उनके स्थान पर अन्य अधिकारी को बैठक में शामिल किया गया था।

साथ ही बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए सीओए ने गुरुवार को तीन सदस्यीय पैनल गठित की जो इस मामले में जांच करेगी। 

हालांकि समिति द्वारा गठित की गई टीम का चेयरमैन विनोद राय विरोध कर रहे हैं वे चाहते हैं कि जौहरी को बर्खास्त किया जाए और इसकी मांग उनके सीओए सदस्य ने भी की ​है। जानकारी के अनुसार बता दें कि विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए की सदस्य और पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डायना इडुल्जी ने कहा कि जौहरी ने कारण बताओ नोटिस जारी होने के बाद अपना जवाब भेज दिया है। बता दें कि राहुल जौहरी मीटू कैंपेन के चलते यौन उत्पीड़न मामले में फंसे हैं और फिलहाल उन्हें बीसीसीआई से अलग कर दिया गया है।

गौरतलब है कि इस मामले में सीओए ने गंभीरता दिखाते हुए जांच कमेटी का गठन किया है जो इस पूरे मामले में जांच के बाद अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी। इसके अलावा सीओए ने जो तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है उसमें इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व जज राकेश शर्मा, दिल्ली महिला आयोग की पूर्व चेयरपर्सन बरखा सिंह और सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर पीसी शर्मा शामिल हैं और इस समिति का चेयरमैन जस्टिस शर्मा को बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button