उत्तर प्रदेशखबर 50देशप्रदेशबड़ी खबर

नर्सिंग होम में डिलीवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत: डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा 

कानपुर ।  कानपुर में गोविंद नगर के एक नर्सिंग होम में डिलीवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। परिजनों का कहना है कि जच्चा-बच्चा दोनों सामान्य हालत में डिलीवरी के लिए ऑपरेशन थिएटर में गए थे। डॉक्टरों की लापरवाही से दोनों की मौत हुई है। मामले की जानकारी मिलते ही गोविंद नगर थाने की पुलिस भी मौके पर जांच करने पहुंची।

कार्रवाई नहीं की और समझौता का दबाव बना रही पुलिस
बारादेवी निवासी सनोज पाल ने बताया बुधवार देर शाम पत्नी सिमलापाल (35) को सहगल नर्सिंग होम में भर्ती किया था। डॉक्टर ने सुबह ऑपरेशन कर डिलीवरी की बात कही और गुरुवार सुबह ऑपरेशन थिएटर में पत्नी को ले गए। पत्नी खुद चलकर ऑपरेशन थिएटर में गई थी। आधे घंटे बाद डॉक्टर बाहर निकले और बताया कि जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। मौत क्यों हो गई ?
पहले तो कोई परेशानी नहीं थी ? परिजन इस तरह के सवाल पूछते रहे लेकिन डॉक्टर कोई जवाब नहीं दे सके। परिजनों ने गोविंद नगर पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि एसीपी और थानेदार समझौता करने के लिए दबाव बना रहे हैं। जबकि वह मामले में आरोपी हॉस्पिटल प्रबंधक और डॉक्टर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई चाहते हैं। गोविंद नगर थाना प्रभारी रोहित तिवारी ने बताया कि मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
उजड़ गया परिवार,पुलिस का नहीं पसीजा दिल
मृतक के पति सनोज ने बताया कि डॉक्टरों की लापरवाही से उनके पत्नी और बच्चों की मौत हुई है। पत्नी की मौत से उनकी और बेटे की अब देखरेख कौन करेगा। सिमला ही पूरे परिवार को संभालती थीं। पुलिस पांच लाख रुपए में समझौता कराने का दबाव बनाती रही। आरोपी हॉस्पिटल प्रबंधन और लापरवाह डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाए पीड़ित परिवार पर ही दबाव बनाती रही।

Related Articles

Back to top button