LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबरस्वास्थ्य

प्रदेश के आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मंत्री ने नेशनल होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज, गोमतीनगर लखनऊ का किया औचक निरीक्षण

प्रदेश के आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मंत्री डा0 दयाशंकर मिश्र ‘‘ दयालु’’ ने आज नेशनल होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज, गोमतीनगर लखनऊ का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान आयुष मंत्री ने प्राचार्य को मेडिकल कॉलेज की सभी व्यवस्थओं को चाक-चौबंद करने के सख्त निर्देश दिए।
आयुष मंत्री ने मेडिकल कॉलेज की विभिन्न सुविधाओं का गहन परीक्षण किया इसके साथ ही उपस्थिति रजिस्टर को प्रतिदिन गंभीरता से मेनटेन करने के साथ बायोमैट्रिक्स उपस्थिति प्रणाली लागू करने को कहा। उन्होंने इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी। साथ ही मंत्री जी ने कॉलेज में दवा वितरण हॉल का भी निरीक्षण किया और दवा की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की।
उन्होंने निरीक्षण में छात्र-छात्राओं की वर्तमान संख्या एवं कॉलेज की कुल क्षमता के विषय में जानकारी ली इसके अलावा कॉलेज में स्वीपर, माली जैसे आवश्यक पदों को तत्काल भरने के भी निर्देष दिए। साथ ही कॉलेज अवसंरचना को दुरूस्त करने की भी सलाह दी।
आयुष मंत्री ने इस दौरान छात्र-छात्राओं की समस्याएं सुनी एवं उनके शीघ्र निस्तारण का आश्वासन भी दिया। उल्लेखनीय है कि गत दिवस आयुष मंत्री ने मेडिकल कॉलेज तुड़ियागंज का भी दौरा किया था जिसमें उन्होंने आयुष चिकित्सा को शीर्ष पर ले जाने के विजन के साथ कार्य करने के निर्देश दिए थे।

Related Articles

Back to top button