Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशप्रदेशबड़ी खबर

समाधान दिवस: कोई व्हाट्सएप चैट, कोई फेसबुक पर मस्त!

लखनऊ । जन शिकायतों की सुनवाई के लिए नए तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। इसके पहले सैनिक स्कूल ग्राउंड के सामने समाधान दिवस होता था। लेकिन इस बार आयोजित किए जाने वाला संपूर्ण दिवस कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए टाइमपास बन गया। कोई मोबाइल पर व्यस्त तो कोई व्हाट्सएप चैट व फेसबुक पर मस्त रहा। शनिवार को कुछ ऐसा ही नजारा सामने बैठे वरिष्ठ अफसरों के मौजूदगी में हो रहा था, लेकिन किसी को इसकी फिक्र नहीं थी दूसरी तरफ सभा में बैठे कई विभागीय अफसरों के आगे नेम प्लेट नहीं थी जिसके चलते फरियादियों को कठिनाई का सामना करना पड़ा। शनिवार को सरोजिनी नगर नई तहसील में जनता की शिकायतों को त्वरित निस्तारण करने के उद्देश्य से शुरू किया गया था। मगर आलम यह रहा कि 83 शिकायतों में से मात्र एक का ही मौके पर निस्तारण किया गया। सबसे ज्यादा राजस्व के 59 मामले, नगर निगम 4, डूडा का एक, ब्लॉक 3 वन विभाग 3 पुलिस 10, विद्युत एक व जल निगम की एक शिकायतें प्राप्त हुई। वहीं अवैध कब्जे की शिकायत करने आए हुकुमचंद ने बताया कि पहली बार संपूर्ण समाधान दिवस में अधिकारियों की घोर लापरवाही दिखी। जहां समस्या का हल नहीं किया गया वहीं गौरव त्रिवेदी का आरोप है कि समाज कल्याण विभाग से लेकर विद्युत विभाग ग्राम पंचायत जलकल विभाग वा कई अन्य अफसर मोबाइल पर मौज मस्ती करते रहे थे। किसी विभागीय अफसर के आगे नेम प्लेट नहीं थी, ऐसे में फरियादी समझ नहीं पा रहे थे किस विभाग का कौन अधिकारी कहां बैठा है।
बाक्स-:
11 बजे के बाद एसडीएम पहुंचे, एडीएम सिटी नाराज
एडीएम सिटी केपी सिंह ने अफसरों की जमकर लताड़ लगाई। सुबह 10 से लेकर 11:20 बजे तक एसडीएम से लगाकर पुलिस के अधिकारी गैरहाजिर थे। अफसर कुछ इस प्रकार पहुंचे। सभागार में एसडीएम सरोजिनी नगर 11:22 बजे कृष्णा नगर सर्किल एसीपी 12:15 पर एसीपी कैंट अर्चना सिंह तहसील द्वार में प्रवेश किया इसके पहले ही फरियादियों की भारी भीड़ लग गई थी।
कुर्सी छोड़ घूमते रहे एडीओ पंचायत
ब्लॉक सरोजनी नगर एडीओ पंचायत कौशल कुमार लगभग 30 मिनट तक कुर्सी को छोड़कर सभागार के हाल में फरियादियों से गप्पे लड़ाते इसी बीच किसी ने वीडियो और फोटो अपने कैमरे में कैद कर लिया थोड़ी देर बाद सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर वायरल कर दिया जिसमें वो खड़े होकर चाय की चुस्की ले रहे तो कही बातों में मस्त रहे कुर्सी खाली देखकर फरियाद लेकर आए लोग काफी देर तक टहलते रहे
एडीएम प्रशासन व बीडीओ ने समझी लोगों की पीड़ा
तहसील सभागार में मौजूद लोगों ने कहा कि एडीएम प्रशासन और खंड विकास अधिकारी नीति श्रीवास्तव ने लोगों की पीड़ा को समझा और कई मामलों निस्तारण कर समस्या का हल निकाला। यह दोनों अधिकारी सुबह 10 बजे से लेकर आखिरी टाइम तक समस्याओं का निस्तारण करते रहें।

Related Articles

Back to top button