LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

उत्तर प्रदेश में मौसम ने ली करवट चलती ठंडी हवाओं ने दी राहत, दस ज‍िलों में यलो अलर्ट जारी

उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में मौसम ने करवट ली और तेज हवा व आंधी-पानी से लोगों को गर्मी से राहत मिली। कई दिनों से भीषण गर्मी और लू के सितम से परेशान लोगों के लिए यह राहत भरी खबर है। बुधवार को 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत अलग-अलग जिलों में 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। इसके अलावा कई जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश भी होगी। 28 मई तक प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर छिटपुट बारिश हो सकती है। हालांकि, गर्मी से अभी पूरी तरह छुटकारा नहीं मिलने वाला है।

दो दिन से हो रही बारिश में तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की कमी के साथ गर्मी से राहत मिली है। बुधवार को प्रदेश के 32 जिलों में तेज हवा और गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। वहीं, गुरुवार यानी 26 मई को प्रदेश भर में शुष्कता का पूर्वानुमान जारी किया गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश भर में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी और गरज और चमक की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार अभी आने वाले चार- पांच दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। 24 से 28 मई के मध्य गरज चमक एवं धूल भरी आधी के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। दिन का तापमान भी सामान्य रहेगा। हवाओं की गति तेज रहने की संभावना हैं।

रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर-खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, हमीरपुर और महोबा में बुधवार को बूंदाबांदी से हल्की बारिश के आसार हैं।

Related Articles

Back to top button