LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

पी.एम. केयर फार चिल्ड्रन स्कीम के अंतर्गत आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में मंत्री श्री कपिल देव अग्रवाल ने किया प्रतिभाग

पी.एम. केयर फार चिल्ड्रन स्कीम के अंतर्गत आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री कपिल देव अग्रवाल ने जनपद मुजफ्फरनगर में रहकर प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम में  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा
कोविड 19 महामारी से अनाथ हुए बच्चों से संबोधित किया तथा बच्चों के बैंक खातों में योजना की धनराशि का हस्तांतरण किया। प्रत्येक बच्चे के बैंक खाते में 20,000 रुपए की स्कॉलरशिप भी हस्तातरित की गई। साथ ही उन्हें  5 लाख रुपए तक इलाज के लिए आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जनआरोग्य कार्ड प्रदान किया गया। लखनऊ में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के कारण अपने अभिभावको को खोने वाले बच्चों को पोस्ट आफिस की पासबुक, आयुष्मान कार्ड एवं प्रमाण पत्र प्रदान किया।
राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास ने जनपद मुजफ्फरनगर के योजना के तहत 08 लाभार्थी बच्चों को  पोस्ट आफिस बैंक की पासबुक, आयुष्मान कार्ड, स्नेह पत्र तथा प्रधानमंत्री द्वारा हस्ताक्षरित बच्चों के नाम उनका संदेश भेंट किया। उन्होने कहा कि कोविड 19 महामारी से अनाथ हुए बच्चों के लिए प्रदेश एवम केन्द्र सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है।
सम्पर्क सूत्र- धर्मवीर खरे

Related Articles

Back to top button