LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

प्रबन्ध निदेशक उ0प्र0 राज्य सड़क परिवहन निगम ने किया वृक्षारोपण

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के लखनऊ क्षेत्र के गोमतीनगर स्थित क्षेत्रीय कार्यशाला प्रांगण में भारतीय तेल निगम के सौजन्य एवं वन विभाग के सहयोग से ‘‘मियॅा वाकी कान्सेप्ट पर’’ वृक्षारोपण कराया गया, जिसका उद्घाटन श्री राजेन्द्र प्रताप सिंह, प्रबन्ध निदेशक द्वारा किया गया।
जिला वन अधिकारी ने बताया कि वृक्षारोपण की मियां वाकी कॉन्सेप्ट एक जापानी पद्धति है, जिसमें सीमित स्थान पर भी घने वन रोपित किये जा सकते हैं उन्होंने बताया कि यह प्रदूषण को कम करने एवं वातावरण को शुद्ध रखने में अत्यधिक सहायक होता है।
श्री सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के तत्वाधान में इसी प्रकार का एक प्रोजेक्ट कुकरैल में भी बनाया गया है।उत्तर प्रदेश के विभिन्न बस स्टेशनों एवं समुचित स्थानों पर इसी प्रोजेक्ट के आधार पर वृक्षारोपण कराये जाने का अनुरोध किया गया।
श्री आर. पी.सिंह ने कहा कि वृक्षारोपण करना शुरू से ही उनकी प्राथमिकता रही है एवं उन्होने अपने आवास, अपने कार्यालय एवं जिन-जिन विभागों में उनकी तैनाती रही, वहां पर वृक्ष रोपित किये। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा लगाए गए पौधे आज भी जीवित है तथा उनका विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इस प्रकार के कार्यक्रमों में उनके द्वारा सदैव बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने में रूचि प्रदर्शित की गई है।
इस अवसर श्री संजय मुख्य प्रबंधक, क्षेत्रीय प्रबन्धक श्री पल्लव कुमार बोस सहित अन्य  अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
सम्पर्क सूत्र: आशीष सिंह

Related Articles

Back to top button