LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

वायु प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली में 10 नवंबर तक बंद रहेंगे सभी प्राइमरी स्कूल!

बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अब राजधानी में प्राइमरी स्कूल 10 नवंबर तक बंद रखने का आदेश दिया है। इसके साथ ही छठी से 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन क्लास चलाने का विकल्प दिया है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने इस संबंध में एक पोस्ट कर जानकारी दी है।

राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब दिल्ली में प्राइमरी स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे।

ताजा जानकारी के मुताबिक, इसके साथ ही छठी से 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन क्लास चलाने का विकल्प दिया गया है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है।

चूंकि राजधानी में प्रदूषण का स्तर लगातार ऊंचा बना हुआ है, इसलिए दिल्ली में प्राथमिक स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे। वहीं 6-12 कक्षा के लिए स्कूलों को ऑनलाइन कक्षाओं में शिफ्ट करने का विकल्प दिया जा रहा है।

दिल्ली-NCR में ग्रेटर नोएडा सबसे प्रदूषित शहर, AQI 480 के पार; राजधानी में सांसों पर संकट
उल्लेखनीय है कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को घोषणा की थी कि बढ़ते वायु प्रदूषण के स्तर को देखते हुए राजधानी शहर के सभी सरकारी और निजी प्राथमिक विद्यालय अगले दो दिनों यानी शनिवार तक बंद रहेंगे। अब आज अगले आदेश के तहत दिल्ली की शिक्षा मंत्री ने प्राइमरी स्कूलों को 10 नवंबर तक बंद रखे जाने की बात कही है।

इसके साथ ही, दिल्ली सरकार ने गुरुवार से वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली-एनसीआर में सभी गैर-जरूरी निर्माण कार्यों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है और राष्ट्रीय राजधानी में डीजल ट्रकों की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध ग्रेप- 3 के तहत लगाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button