LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशप्रदेशबड़ी खबर

परिवहन मंत्री ने डा0 अंजना सिंह सेंगर द्वारा सृजित गीत ‘हमारे राम आएंगे’ का वीडियो एलबम का किया लोकार्पण

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दया शंकर सिंह  ने  आज उत्तर प्रदेश सदन ‘त्रिवेणी’ दिल्ली के कांफ्रेंस हाल में सुप्रसिद्ध कवियित्री, लेखिका एवं साहित्य सेवी श्रीमती डा0 अंजना सिंह सेंगर द्वारा सृजित गीत ‘हमारे राम आयेंगे’ पर आधारित वीडियो एलबम का लोकार्पण किया। उन्होंने एलबम की सफलता की कामना की और यह गीत जन-जन के कंठ में गंुजायमान हो व प्रेरणाóोत भी बने, ऐसे शुभकामनाएं भी दीं।
परिवहन मंत्री ने गीत की सराहना करते हुए कहा कि डा. अंजना सिंह जी द्वारा सृजित इस गीत में भारत के जन-जन का आह्लाद और भाव, शब्दों में पिरो दिया गया है। इस अवसर पर मंत्री जी ने श्रीमती अंजना सिंह जी को भगवान राम, सीता और लक्ष्मण के विग्रह की एक प्रतिकृति भी भेंट की।
भक्ति, भाव और श्रीरामलला की अयोध्या वापसी से उपजे आह्लाद की आध्यात्मिक भावभूमि पर रचित इस गीत की सर्जनाकार श्रीमती डा. अंजना सिंह सेंगर हैं। प्रसिद्ध गायक जुबिन गर्ग ने इस गीत को स्वर दिया है और अविनाश पाठक द्वारा इसे संगीतबद्ध किया गया है। लोकार्पण के अवसर पर गीत की रचनाकार डा0 अंजना सिंह सेंगर ने बताया कि यह गीत वस्तुतः विगत 22 जनवरी, 2021 को राम मंदिर निर्माण की घोषणा के समय ही लिखा गया था, और यह ईश्वर की इच्छा और नियति ही है कि यह गीत प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर लोकार्पित हो रहा है।

Related Articles

Back to top button