LIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

प्राण प्रतिष्ठा के दिन स्कूलों को लेकर केजरीवाल सरकार ने जारी किया नया आदेश

अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सोमवार को आधे दिन की छुट्टी रहेगी । एक आदेश में इसकी जानकारी दी गयी है । शिक्षा निदेशालय (डीओई) की ओर से रविवार को जारी आदेश में कहा गया है कि शाम की पाली में चलने वाले स्कूलों में कक्षाएं दोपहर 2:30 बजे शुरू होंगी और सामान्य समय के अनुसार समाप्त होंगी, लेकिन शाम 5.30 बजे से ज्यादा नहीं। इसमें कहा गया है कि यह व्यवस्था केवल 22 जनवरी के लिए है।

निदेशालय ने कहा, ‘‘जीएनसीटीडी के सेवा विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार 22 जनवरी को दिल्ली सरकार के सभी प्रतिष्ठानों को आधे दिन (दोपहर 2.30 बजे तक) तक बंद रखने की घोषणा की गई है ताकि कर्मचारी अयोध्या में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह देख सकें। सुबह की पाली में तथा सामान्य तौर पर चलने वाले सभी सरकारी स्कूलों को सोमवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है।” राम लला की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा समारोह दोपहर 12:20 बजे शुरू होगा और इसके दोपहर एक बजे तक समाप्त होने की उम्मीद है।

आईटीएल पब्लिक स्कूल की प्रधानाध्यापक सुधा आचार्य ने कहा कि शिक्षा निदेशालय को अपने आदेश में निजी स्कूलों को भी शामिल करना चाहिए था, क्योंकि वे भी इसके द्वारा ‘शासित’ है। सुधा ने कहा, ‘‘निजी स्कूल इस आदेश से भ्रमित हो गए हैं। अराजकता है क्योंकि हम नहीं जानते कि अब क्या करना है। हम निदेशालय के आदेश का इंतजार कर रहे थे। निदेशालय ही है जो निजी स्कूलों के लिए भी छुट्टियों की घोषणा करता है और हम इसके द्वारा शासित होते हैं। यह बहुत निराशाजनक है।”

Related Articles

Back to top button