Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

सच हो रही बाबा वेंगा की भव‍िष्‍यवाण‍ी! चार महीने में ही मची तबाही!

क्‍या 2024 में तबाही मचने वाली है? ये सवाल इसल‍िए क्‍योंक‍ि बुल्‍गार‍िया के ‘नास्त्रेदमस’ कहे जाने वाले बाबा वेंगा की भव‍िष्‍यवाण‍ियां सच हो रही हैं. 2024 के ल‍िए उन्‍होंने जो-जो बातें कहीं हैं, बीते चार महीने में वे सब सच साबित हुई हैं. उन्‍होंने कहा था क‍ि यूरोप में आतंकी हमला होगा. साइबर हमलों में वृद्धि होगी और चिकित्सा और तकनीकी जगत में काफी हलचल रहेगी. ये सब बातें बीते चार महीने में सच साबित हुई हैं. आइए जानते हैं क‍ि अगले 8 महीनों के ल‍िए उन्‍होंने क्‍या-क्‍या भव‍िष्‍यवाणी की है.

‘ बाल्कन के नास्त्रेदमस ‘ कहे जाने वाले बाबा वेंगा की मौत आज से 28 साल पहले हो चुकी है. अपनी मौत से पहले ही उन्‍होंने 2024 के लिए ल‍िए भव‍िष्‍यवाण‍ियां की थीं. उनका कहा सबकुछ सच साबित हो रहा है. बाबा वेंगा ने यूक्रेन में चेरनोबिल आपदा, राजकुमारी डायना की मृत्यु , न्यूयॉर्क में 9/11 अटैक और यहां तक क‍ि अपनी मौत के बारे में भी बिल्‍कुल सटीक भव‍िष्‍यवाणी की थी. अब उनके फॉलोवर्स ने बताया क‍ि 2024 के ल‍िए उन्‍होंने जो भविष्यवाणियां की थीं. सब सच साबित हो रही हैं. आगे जो होने वाला है, वह और भी डरावना है.

यूरोप पर आतंकवादी हमले
बाबा वेंगा ने चेतावनी दी थी क‍ि 2024 में यूरोप में कई आतंकी हमले होंगे. हाल ही में रूस के मॉस्‍को में हुआ आतंकी हमला इस बात का संंकेत देता है कि उन्‍होंने बिल्‍कुल सटीक भव‍िष्‍यवाणी की थी. मार्च के अंत में आतंक‍ियों ने अंधाधुंध गोलीबार कर तमाम बच्‍चों समेत 110 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. इस्लामिक स्टेट ने इसकी जिम्‍मेदारी ली थी. वेंगा की भव‍िष्‍यवाणी को देखते हुए जर्मनी समेत पूरा यूरोप इन दिनों हाईअलर्ट पर है.

साइबर हमले बढ़े
बाबा वेंगा ने कहा था क‍ि साइबर हमलों में तेजी आएगी. ऐसा होने लगा है. ग्रेग्स, मैकडॉनल्ड्स, टेस्को और सेन्सबरीज़ समेत कई कंपन‍ियों में हैक‍िंंग के हालात बने. यहां तक क‍ि कई देशों की एजेंसियां भी हैकरों के न‍िशाने पर थीं. ब्रिटिश स्‍वास्‍थ्‍य सेवा से जुड़े मरीजों का डेटा वायरल करने की धमकी तक दी. पावर ग्रिड, वाटर सिस्‍टम पर हमले हुए. बाबा वेंगा ने कहा था क‍ि तकनीक और च‍िक‍ित्‍सा के क्षेत्र में कमाल का साल रहेगाा. सच में ऐसा हो रहा है. अल्‍जाइमर और कैंसर जैसी लाइलाज बीमार‍ियों के इलाज का रास्‍ता मिलता दिख रहा है. ऐसा टीका बना है, जो अल्‍जाइमर से बचा सकता है. कैंसर की दवा की खोज भी हो गई है. इसे लेने के बाद कैंसर के मरीज चार गुना ज्‍यादा जिंदगी जी सकते हैं. एआई के फील्‍ड में भी कमाल का वर्ष रहा.

डरा देने वाली 5 भव‍िष्‍यवाण‍ियां

  1. एलियन से मुठभेड़ का दावा भी उन्‍होंने क‍िया था. इसकी पुष्टि तो नहीं हुई. लेकिन कई जगह यूएफओ मिलने के दावे जरूर किए गए. एक यूएफओ तो भारत के परमाणु ऊर्जा संयंत्र के ऊपर भी मंडराता हुआ नजर आया. अभी आठ महीने बाकी हैं.
  2. बाबा वेंगा ने भव‍िष्‍यवाणी की है क‍ि इस साल रूस के राष्‍ट्रपत‍ि पुत‍िन की हत्‍या का प्रयास किया जाएगा. उनके ही देश का एक शख्‍स ऐसा करने वाला है.
  3. बाबा वेंगा के अनुसार साल 2024 में पूरा विश्व एक बड़े आर्थिक संकट से गुजरने वाला है. कई देश गहरे आर्थिक संकट में घ‍िर जाएंगे.
  4. सबसे खतरनाक भव‍िष्‍यवाणी. बाबा वेंगा के मुताबिक, 2024 में दुन‍िया का सबसे बड़ा देश जैविक हथियारों का टेस्ट कर सकता है.अगर ऐसा हुआ तो मानव जात‍ि पर नया संकट आएगा.
  5. बाबा वेंगा ने इस साल ग्लोबल वॉर्मिंग की चेतावनी दी है. भयानक गर्मी परेशान करने वाली है. इससे भारी स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याएं होंगी. इसका असर पूरी दुनिया में अभी से नजर आने लगा है.

Related Articles

Back to top button