Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशप्रदेशबड़ी खबर

सीमा पार आतंकियों को जयशंकर की खरी-खरी, विदेश मंत्री की बात सुनकर पाकिस्तान को लगेगी मिर्ची

मोदी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ शुरुआत से ही ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति अपनाई है। उरी और पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान और आतंकियों के खिलाफ जबरदस्त कार्रवाई की है।

बुधवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने नई दिल्ली में ‘विकसित भारत@2047’ विषय पर आयोजित चर्चा में हिस्सा लेते हुए आतंकी हमलों के खिलाफ भारत की कार्रवाई पर चर्चा की।

जयशंकर ने 26/11 और पुलवामा अटैक पर जवाबी कार्रवाई की तुलना की

पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (पीएचडीसीसीआई) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए विदेश मंत्री ने कांग्रेस शासन में हुए आतंकी हमले 26/11 और उरी व पुलवामा हमले की तुलना की। एस जयशंकर ने कहा कि 26/11 के समय हमारा जवाब और उरी व पुलवामा हमले के बाद हमारा जवाब देखें तो चीजें साफ हो जाएगी। । आज भी सशस्त्र बल वही है, नौकरशाही भी वही है, खुफिया जानकारी भी वही है।

भारत ने जिन लोगों को मैसेज भेजा, उसे मिल गया होगा: विदेश मंत्री

बालाकोट का जिक्र करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि अगर आतंकी कुछ भी हरकत करते हैं तो इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी और यह मत सोचिए कि आपने कुछ किया है और उस तरफ भाग गए कि आप वहां सुरक्षित हैं। आप वहां सुरक्षित नहीं होंगे। आप नियंत्रण रेखा या अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के पार भी सुरक्षित नहीं बचेंगे। जिन लोगों को वह मैसेद भेजने का इरादा था, उम्मीद है उन्हें ये मैसेज मिल गया होगा।

बता दें कि 14 फरवरी 2019 को आतंकियों ने पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था। इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए। कई अन्य गंभीर रूप से जख्मी थे।

Related Articles

Back to top button