Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

बिलारी सीएचसी में लटका ताला… डॉक्टर मिले गायब, डीएम बोले- दोनों के खिलाफ करें कठोर कार्रवाई

डीएम के निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलारी के प्रभारी सहित दोनों डॉक्टर नदारद थे। इमरजेंसी और महिला अस्पताल की रसोईघर में ताला बंद पड़ा था। अव्यवस्था से नाराज डीएम ने सीएमओ को दोनों डॉक्टरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

डीएम मानवेंद्र सिंह बृहस्पतिवार की सुबह 11.45 बजे अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलारी का निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए। यहां केंद्र अधीक्षक डाॅ. प्रवीन श्रीवास्तव एवं मैटरनिटी विंग इंचार्ज डाॅ. रेशमा वजाहत अनुपस्थित मिलीं। अधीक्षक का कार्यालय के रजिस्टर अस्त व्यस्त थे।

इसके अलावा इमरजेंसी गेट और महिला अस्पताल की रसोई घर का ताला बंद पाया गया। डीएम ने ताला खोलने के लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए लेकिन देर तक ताला खोलने वाला कोई नहीं था। ताला खुलवाने के लिए डीएम को कुछ देर तक इंतजार करना पड़ा।

मैटरनिटी विंग के एएनसी वार्ड में सिर्फ एक मरीज भर्ती था। पूछने पर पता चला कि मरीज के लिए भोजन की व्यवस्था नहीं की गई है। नाश्ते में बिस्कुट भी बाहर से मंगाया जाता है। डीएम निरीक्षण करते हुए लेबर रूम की तरफ चले गए। यहां शौचालय, वार्डों के शौचालय एवं कॉमन शौचालय गंदगी से भरे थे।

अस्पताल परिसर में भी सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं थी। डीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं मैटरनिटी विंग में अव्यवस्था को देखने के बाद नाराजगी जताई। उन्होंने सीएमओ को चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. प्रवीन श्रीवास्तव एवं मैटरनिटी विंग इंचार्ज डाॅ. रेशमा के खिलाफ तत्काल प्रभाव से कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि अवकाश के दिन भी इमरजेंसी स्वास्थ्य सेवाएं के लिए अस्पताल का मुख्य गेट खुला रहना चाहिए । पूछने पर पता चला कि सीएचसी अधीक्षक डाॅ. प्रवीन श्रीवास्तव अपने बीमार भाई को दवा दिलाने के लिए मुरादाबाद गए हैं।

Related Articles

Back to top button