Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50प्रदेशबड़ी खबर

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद आकाश आनंद की बसपा में वापसी

लोकसभा चुनाव 2024 में बहुजन समाज पार्टी का पूरी तरह से सूपड़ा साफ हो गया है। चुनाव में बड़ा खामियाजा भुगतने के बाद फिर से आकाश आनंद की बसपा में वापसी हुई है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को उत्तराखंड उप चुनाव में स्टार प्रचारक बनाया है। बता दें कि उत्तराखंड में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। आकाश उत्तराखंड के लिए तो प्रचार करेंगे, लेकिन उत्तर प्रदेश के मामलों से दूर रहेंगे। फिलहाल आकाश आनंद किसी पद पर नहीं हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती ने उन्हें सभी पदों के साथ अपने उत्तराधिकारी से भी बेदखल कर दिया है।

पंजाब और उत्तराखंड के विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी की गई स्टार प्रचारकों की लिस्ट
शुक्रवार को बसपा की ओर से जारी पंजाब और उत्तराखंड के विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी लिस्ट में आकाश आनंद का नाम मायावती के बाद दूसरे नंबर पर है। इसका मतलब है कि बसपा में आकाश आनंद एक बार फिर से दूसरे नंबर के नेता हो गए हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मायावती ने आकाश आनंद को साइड लाइन कर दिया था। तब आकाश आनंद पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर थे। आकाश आनंद को मायावती का उत्तराधिकारी भी बताया जाता है। 

उत्तराखंड की दो तो पंजाब की एक विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को होंगे मतदान 
चुनाव से महज कुछ महीने पहले खुद मायावती ने आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। चुनाव प्रचार के शुरुआती दौर में आकाश आनंद ने बसपा के लिए खूब पसीना भी बहाया था और अपने कई बयानों को लेकर चर्चा भी रहे थे। उप-चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पहले नंबर पर मायावती का नाम है। इसके बाद दूसरे नंबर पर उनके भतीजे आकाश आनंद का नाम है। तीसरे नंबर पर उत्तराखंड के लिए राम जी गौतम है जबकि पंजाब के लिए रणधीर सिंह बेनिवाल हैं। उत्तराखंड की दो तो पंजाब की एक विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को मतदान होने हैं। 

Related Articles

Back to top button