दिल्ली एनसीआर

सोशल मीडिया ग्रुप पर माफी मांग, छात्र सातवीं मंजिल से कूदा, मौत

देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजिायाबाद में क्लास 12 के एक छात्र ने शनिवार को वैशाली के सेक्टर-4 में एक ऊंची इमारत की सातवीं मंजिल से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस जांच में सामने आया कि 18 वर्षीय युवक ने सोशल मीडिया पर एक ग्रुप बनाया था और इस कदम को उठाने से पहले अपने दोस्तों को एक वॉयस मैसेज भी भेजा था। पुलिस के मुताबिक, युवक नोएडा के सेक्टर 62 में एक स्कूल में छात्र था। वह एक दोस्त के साथ पढ़ाई करने के बहाने शनिवार सुबह घर से निकला था। वैशाली में अपने घर से निकलने से पहले, जहां वह अपने माता-पिता के साथ रहता था, उसने एक सोशल मीडिया ग्रुप बनाया और उस पर एक वॉयस मैसेज भेजा।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवक वैशाली के ही एक कोचिंग सेंटर में 4-5 लड़कों और लड़कियों के साथ पढ़ता था। उसने अपने सोशल मीडिया ग्रुप में इन दोस्तों को भी जोड़ा। ग्रुप पर छोड़े गए वॉयस मैसेज में युवक ने दोस्तों की प्रशंसा की और उनसे माफी भी मांगी। उसने अपने कई अन्य दोस्तों का भी जिक्र किया और यह भी कहा कि मेरे माता-पिता अच्छे लोग थे और इस झटके को सहन नहीं कर पाएंगे।

जांच में जुटे पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस अब इस घटना में और सुराग जुटाने के लिए वॉइस-नोट की जांच कर रही है। युवक ने ‘सॉरी’ नाम से यह ग्रुप बनाया और अपने दोस्तों के लिए मैसेज छोड़ा। जिसके बाद उसके दोस्त उसके परिवार के पास पहुंचे और उसे खोजने की कोशिश शुरू की गई। दोपहर 1 बजे के आसपास सेक्टर 4 की बिल्डिंग के गार्ड्स ने कुछ गिरने की आवाज सुनी और बाद में वहां छात्र का शव पाया गया। कुछ घंटों के बाद परिवार द्वारा शव की पहचान की गई।

पुलिस ने कहा कि उन्हें उसके परिवार से घटना के बारे में औपचारिक सूचना मिली थी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इंदिरापुरम पुलिस स्टेशन के  स्टेशन हाउस ऑफिसर नजीर अली खान ने कहा कि घटना के मकसद के बारे में कोई भी टिपण्णी करना अभी जल्दबाजी होगी। हमारी जांच चल रही है। हमें एक वॉयस मैसेज मिला है, जिसे मृत युवक द्वारा बनाए गए एक ग्रुप पर भेजा गया था। इमारत की सातवीं मंजिल पर उसका बैग और अन्य सामान भी मिला। उनका परिवार सदमे की स्थिति में है और अभी ज्यादा जानकारी जुटाई नहीं जुटा जा पाई है।

Related Articles

Back to top button