Main Slideखबर 50देशमनोरंजन

शाहरुख खान के अलीबाग प्रॉपर्टी पर जुर्माना

अभिनेता शाहरुख खान को यूं ही किंग खान नहीं कहा जाता है. देश और विदेश में शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग है, सिर्फ फैन ही नहीं इन जगहों पर शाहरुख खान की प्रॉपर्टीज की भी कमी नहीं है. वहीं हाल ही में उनकी फैमिली प्रॉपर्टी से जुड़ा एक बड़ा विवाद सामने आ रहा है. हम बात कर रहे हैं उनके अलीबाग वाले फॉर्महाउस के बारे में. अलीबाग स्थित ये प्रॉपर्टी उनकी सास सविता छिब्बर के नाम है, जिस पर काफी समय से बवाल चल रहा है. वहीं अब इस प्रॉपर्टी ने शाहरुख खान की मुश्किलें और भी बढ़ा दी हैं. हाल ही में अलीबाग की प्रॉपर्टी पर थोड़ा-बहुत नहीं बल्कि पूरे 3 करोड़ रुपये का जुर्माना लगा है.

दरअसल, अलीबाग के थाल में शाहरुख खान की सास सविता छिब्बर और गौरी खान की बहन नमिता छिब्बर के नाम एक कॉमर्शियल फार्म हाउस है. इस 1.3 एकड़ जमीन पर 2018 में एक आलीशान फार्म हाउस बनवाया गया था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस फार्म हाउस में देजा वू नाम की एक प्राइवेट कंपनी भी शुरू की गई थी. बताया जाता है कि स्विमिंग पूल और हैलीपैड के साथ-साथ यहां कई और लग्जरी सुविधाएं भी हैं. यहां हाईप्रोफाइल पार्टीज होती हैं. शाहरुख खान की 52वीं बर्थडे पार्टी भी यहीं हुई थी.

इस प्रॉपर्टी को लेकर मुश्किलें तब शुरू हुईं जब 29 जनवरी, 2018 को इसे कोर्ट का नोटिस मिला. आरोप है कि इस जमीन को खरीदते वक्त इस पर खेती करने की इजाजत मांगी गई थी. लेकिन यहां पर आलीशान कॉमर्शियल फार्म हाउस बना दिया गया. जो कि बॉम्बे टेनेंसी एक्ट की धारा 63 का उल्लंघन माना जा रहा है.

बताया जा रहा है कि जुर्माना भर देने के बाद इस प्रॉपर्टी को लीगल तो मान लिया जाएगा लेकिन इस पर लैंड रेवेन्यू कोड और महाराष्ट्र रीजनल टाउन प्लानिंग एक्ट के तहत कार्रवाई जारी रहेगी. हालांकि, अभी इस मामले पर शाहरुख खान और उनकी फैमिली की ओर से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया….

Related Articles

Back to top button