Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशबड़ी खबर

बस्ती के डिप्टी CM दिनेश कुमार शर्मा ने परीक्षा का किया निरिक्षण …..

माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश कुमार शर्मा ने बस्ती मे परीक्षा केन्द्रों का निरिक्षण किया हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन बस्ती मे सुबह उतरते ही डॉ दिनेश कुमार शर्मा सीधे श्रीमती कृष्ण कुमारी पाण्डेय गर्ल्स इंटर कालेज पहुचें जहाँ पर उन्होँने परीक्षा कमरो का निरिक्षण किया ।और फिर परीक्षा कमरों में लगे CCTV कैमरे का सीधे कनेक्शन लखनऊ से कराया,ताकि परीक्षा की गतिविधियों पर नजर रखा जा सके। इसके साथ ही अन्य और विद्यालयों का भी निरिक्षण किया, सब कुछ व्यवस्था समान्य मिलने पर उन्होँने कहाँ कुछ लोग गलत खबर फैला रहे हैं, दुष्प्रचार करने वालो पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

गैरतलब पिछ्ले दिनों बस्ती में शोशल मीडिया पर UP BOARD के प्रश्न- पत्र वायरल हो रहे थे। डिप्टी दिनेश कुमार शर्मा इन्ही मामलो का संज्ञान लेकर बस्ती पहुचे थे उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में परीक्षा केंद्रों की निगरानी के लिए एक लाख 90 हजार सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इसके साथ ही 1 लाख 88 हजार कक्ष निरीक्षको की तैनाती की गई है। 94 हजार कक्षों में बोर्ड की परीक्षा हो रही है।

जो माफिया इसे व्यवसाय बना रहे हैं उनके खिलाफ हमारी मुहिम है अभी तक प्रदेश में 141 नकल माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है, उन्हें जेल भेजा जा रहा है जिले में नकल माफियाओं पर नकेल कसने को लेकर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है, परीक्षा केंद्रों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। इसके बावजूद भी कुछ विद्यालयों में नकल कराया जा रहा है।

इसी तरह का एक मामला क्षेत्र के राम प्यारे चौधरी इंटर कॉलेज रेहरवा में बुधवार को उस समय उजागर हुआ था, जब नकल की सूचना पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने विद्यालय में छापेमारी की थी। स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तहरीर पर नकल कराने के आरोप में कक्ष निरीक्षक, केंद्र व्यवस्थापक सहित 38 छात्रों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। बृहस्पतिवार को पुलिस ने सामूहिक नकल कराने के आरोप में कक्ष निरीक्षक विनोद कुमार व केंद्र व्यवस्थापक कृष्ण कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है

Related Articles

Back to top button