LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशबड़ी खबर

AAP के नेता सौरभ ने कहा की कल होगी शांति बैठक

बड़ी खबर। …. दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायकों की शांति समिति की दूसरी बैठक बीते कल को हुई. बैठक में हिंसा प्रभावित इलाकों में आगामी 5 मार्च को शांति बैठक करने का निर्णय लिया गया. बैठकों में शांति समिति के सदस्य सभी 6 विधायक शामिल होंगे समिति ने धार्मिक आधार पर नफरत फैलाने वालों की सूचना देने के लिए ई-मेल आईडी और वॉट्सऐप नंबर भी जारी किया.

इस ई-मेल और वॉट्सऐप नंबर पर कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर किए जा रहे नफरत फैलाने वाले पोस्ट, फर्जी खबरों और हिंसा के संबंध में अफवाहों का स्क्रीनशॉट लेकर भेज सकता है समिति के चेयरमैन सौरभ भारद्वाज ने बताया कि ईमेल आईडी dvscommittee@delhi.gov.in और वॉट्सऐप नंबर 8950000946 पर सूचना देने वालों को 10 हजार रुपये का इनाम भी दिया जाएगा साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि समिति इन संदेशों को लेकर लीगल एक्सपर्ट्स की टीम से चर्चा करेगी कि इनके खिलाफ कोई अपराध बन रहा है या नहीं.

तथ्यों की जांच के लिए एजेंसी की तलाश शुरू कर दी गई है, जो यह बताएगी कि खबर सही है या फर्जी.AAP के विधायक राघव चड्ढा ने दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष का पद संभाल लिया है. राघव ने पद संभालते ही उत्तर पूर्वी दिल्ली की जल आपूर्ति की समीक्षा की और हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में समुचित एवं साफ पानी की आपूर्ति के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

राघव ने पानी की आपूर्ति और यमुना नदी को स्वच्छ बनाने को लेकर भी चर्चा की.सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बैठक में प्रत्येक व्यक्ति को ई-मेल आईडी और वॉट्सऐप नंबर के संबंध में जानकारी देने को लेकर भी चर्चा हुई. इसके लिए मॉस एसएमएस, यूनिपोल्स के साथ ही सरकारी बिल्डिंग्स, स्कूल-कॉलेज, आइएसबीटी, रेलवे स्टेशन और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिंग्स लगाने का निर्णय लिया गया.

Related Articles

Back to top button