LIVE TVMain Slideअसमखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

दिल्ली में मौसम ने ली अंगड़ाई हवाओं के साथ हुई बारिश

दिल्ली में कल अचानक मौसम का मिजाज ही बदल गया है दिल्ली में बारिश हुई और दिल्ली से सटे कई इलाकों में भी तेज हवा के साथ बूंदाबूंदी हुई. नोएडा, गाजियाबाद में भी बारिश की बूंदों ने तापमान को कम कर दिया. हालांकि कल रात भी दिल्ली और नोएडा, गाजियाबाद के कई इलाकों में बारिश हुई थी और मौसम बदल गया था मौसम विभाग ने पहले ही देर शाम कई इलाकों में बारिश होने, तेज हवाएं चलने का अनुमान दिया था और इसको लेकर एक ट्वीट भी किया गया था. उन्होंने गरज के साथ बिजली चमकने के बारे में भी जानकारी दी थी.

कल रात बारिश होने के बावजूद आज सुबह दिल्ली-एनसीआर में धूप खिली लेकिन शाम होते-होते मौसम ने करवट ली और बारिश के आसार बन गए. इसके बाद दिल्ली में और आसपास के सटे इलाकों में तेज हवाएं चलीं और बरसात का आलम देखा गया. इसके चलते सड़कों पर ट्रैफिक की रफ्तार कुछ धीमी हो गई.

दिल्‍ली, नारनौल, महेंद्रगढ़, कोटपुतली, विराटनगर, बावल, रेवाड़ी, चरखीदादरी, भिवानी, भिवाडी, नूंह, फारुखनगर, रोहतक, हिसार, झज्‍जर, मानेसर, गुरुग्राम, अलवर, शामली, सोनीपत, बागपत, गोहाना, बरौत, जींद, नारवाना, कैथल, करनाल, पानीपत, पलवल, होडल, सोहना, फरीदाबाद, वल्‍लभगढ़, नोएडा, हापुड़, गाजियाबाद और मोदीनगर।

वहीं सोनीपत में भी बुधवार शाम हुई तेज बारिश हुई। इसके साथ ही ओलावृष्टि से गेहूं व सरसों की फसलों में बड़े स्तर पर नुकसान होने की संभावना है। ओले से फसल गिर गई है, जिससे पैदावार पर असर पड़ सकता है। इधर और बारिश के पूर्वानुमान के कारण नुकसान बढ़ने की संभावना है। विभाग के अनुसार जिले में औसतन 22 मिमी बारिश हुई है। बृहस्पतिवार को तेज हवा चलने से भी गेहूं की फसल गिर गई। किसान बीमा क्लेम पाने के लिए अपना आवेदन अभी कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button