LIVE TVMain Slideअसमउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरविदेश

कोरोना का शिकार हुई ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री

बड़ी खबर। ….. ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस खुद कोरोना वायरस का शिकार हो गई हैं. ब्रिटेन में अब तक कोरोना के कहर के चलते 6 लोगों की जान जा चुकी है बतादे की उन्होंने इस बारे में जानकारी भी दी और कहा कि हां, मैं कोरोना पॉजिटिव हूं और मैंने खुद को घर के अलग हिस्से में रखा है. अब ब्रिटेन का स्वास्थ्य मंत्रालय अपनी मंत्री नदीन डॉरिस की कड़ी चिकित्सकीय निगरानी कर रहा है. इसके अलावा यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि मंत्री कोरोना वायरस के संपर्क में कहां आईं आपको बताती चलू कि कोरोना के कहर से लोगों को बचाने और उन्हें जागरुक करने के लिए मंत्री और सांसद नदीन डॉरिस लगातार कार्य कर रही थीं.

इसी दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ भी बातचीत की. इसके अलावा लोगों को कोरोना के बारे में जागरुक करने के लिए नदीन डॉरिस सैंकड़ों लोगों से मुलाकात भी कर चुकी हैं. आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस ने एक कानून पर भी हस्ताक्षर किए हैं. इस कानून के मुताबिक अब ब्रिटेन में कोरोना पर भी इंश्योरेंस कवर लिया जा सकता है. गौरतलब है कि अब तक ब्रिटेन में कोरोना की वजह से 6 लोगों की जान जा चुकी है.अब तक दुनिया भर में 4298 लोगों की मौत कोरोना के कहर के कारण हो चुकी हैं.

वहीं कई लोग इस वायरस से संक्रमित भी हैं. कोरोना की वजह से चीन में सबसे ज्यादा 3158 और उसके बाद इटली में 631 मौतें हुई हैं. इसके बाद से इटली में लोग अपने घरों में कैद रहने को मजबूर हैं. इटली को रोजाना पर्यटकों के न आने के कारण बड़ा नुकसान हो रहा है.

वहीं इससे यानि की कोरोना वायरस से अमेरिका में अब तक हुई 27 मौतों के बाद वहां की डेल्टा एयरलाइंस ने अपने स्टाफ में कटौती करना शुरू कर दिया. कोरोना के चलते लोग यात्रा करने से कतरा रहे हैं. इससे हमारा काफी नुकसान हो रहा है. इसके अलावा फ्रांस में कोरोना में 30 मौतों के बाद स्कूल, कॉलेज और सार्वजनिक जगहों को 22 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है

साथ ही फ्रांस में होने वाले खेल आयोजनों में दर्शकों की एंट्री पर बैन लगा दिया गया है. वहां अब बिना दर्शकों के खेलों के आयोजन होंगे. वहीं चीन के वुहान शहर का दौरा राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने किया. यह वुहान से कोरोना वायरस पहलने के बाद शी जिनपिंग का पहला दौरा है.

Related Articles

Back to top button