LIVE TVMain Slideअसमउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरमध्य प्रदेश

कमलनाथ सरकार के कुछ मंत्री पहुंचे बेंगलुरु। ….

बतादे मध्य प्रदेश में सियासी उठा-पटक चल रही है। कांग्रेस अपनी सरकार बचाने की कवायद में लगी है तो बीजेपी अपनी सरकार बनाने के लिए जी जान से जुटी है। कमलनाथ सरकार में मंत्री गोविंद सिंह और सज्जन वर्मा बेंगलुरु पहुंच चुके हैं। ये लोग बागी विधायकों को मनाने की कोशिश करेंगे सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों नेता डीके शिव कुमार के साथ बागी विधायकों को मनाने के लिए जाएंगे। आपको बता दें कि राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट,स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी।

वहीं इनके साथ राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, मुन्नालाल गोयल, ओपीएस भदौरिया,रघुराज सिंह कंसाना बीते एक सप्ताह से बेंगलुरु में जमे हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं होली के दिन मध्य प्रदेश के लिए कई रंग लेकर आया। जहां कांग्रेस के विधायक रंग लगाने की बजाय कमलनाथ का रंग उड़ा रहे थे। वहीं बीजेपी अपने विधायकों को साधने में लगी थी।

चर्चा तो यह भी है कि राज्यसभा चुनाव के नतीजे आने के फौरन बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी सरकार में मंत्री भी बनाया जा सकता है। इससे पहले ज्योतिरादित्य मंगलवार सुबह करीब 10:45 बजे अपनी कार खुद ड्राइव करते हुए गुजरात भवन पहुंचे शाह की मौजूदगी में सिंधिया की प्रधानमंत्री से करीब घंटेभर बातचीत हुई। फिर शाह की ही कार में सिंधिया गुजरात भवन लौटे बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस के 22 बागी विधायकों में से 19 विधायकों के इस्तीफे स्पीकर को सौंपे हैं। इनमें कमलनाथ सरकार के 6 मंत्री भी शामिल हैं।

वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ राज्य में कांग्रेस सरकार को बचाने की हर मुमकिन में कोशिश में जुटे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद दोनों ही दलों ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई। इसके बाद देर रात बीजेपी के 106 विधायकों विशेष विमान के जरिए भोपाल से दिल्ली पहुंचे। इसके बाद इन सभी विधायकों को गुरुग्राम के एक होटल में ले जाया गया। बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी विधायकों के साथ मौजूद हैं बीजेपी पूरी प्लानिंग और तैयारी के साथ हर कदम उठा रही है। ऑपरेशन लोटस में कहीं कोई गड़बड़ ना हो जाए इसके लिए बीजेपी ने अपने विधायकों को मध्य प्रदेश से बाहर भेजा है।

Related Articles

Back to top button