LIVE TVMain Slideअसमउत्तर प्रदेशखबर 50ट्रेंडिगदेशबड़ी खबरमध्य प्रदेश

पद्मश्री निर्मल सिंह की कोरोना वायरस से हुई मौत

पद्म श्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व हजूरी रागी की कोरोना वायरस से मौत हो गई. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि गुरबाणी के सभी रागों का ज्ञान रखने वाले 62 वर्षीय पूर्व हजूरी रागी हाल ही में विदेश से लौटे थे और बुधवार को वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. सरकारी मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. सुजाता शर्मा ने बताया कि उनकी हालत बुधवार शाम को बिगड़नी शुरू हो गई थी और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था.

बता दें, देश में कोविड​​-19 मामलों की संख्या बुधवार को बढ़कर 1,834 तक पहुंच गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 41 हो गई. कोरोना वायरस के मामलों में इजाफे के लिहाज से एक दिन में अब तक की सबसे अधिक बढ़ोतरी दर्ज की गई है और 437 मामले दर्ज किये गये. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 के 1,649 रोगियों का इलाज चल रहा है, जबकि 143 लोग ठीक हो चुके हैं.

बुधवार रात तक महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 9 मौतें हुई हैं, उसके बाद गुजरात में 6, कर्नाटक में 3 मध्य प्रदेश में 3, पंजाब में 3, तेलंगाना में 3, पश्चिम बंगाल में 3, दिल्ली में 2, जम्मू-कश्मीर में 2, उत्तर प्रदेश में 2 और केरल में 2 मौतें हुई हैं, जबकि तमिलनाडु, बिहार और हिमाचल प्रदेश से एक-एक मौत की खबर है. देश में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से हैं, जहां संक्रमितों की संख्या 302 पहुंच गई है, जबकि केरल में 241 और तमिलनाडु में 234 लोग संक्रमित हैं. दिल्ली में कोराना वायरस के मामलों की संख्या 152 हो गई है.

पश्चिम बंगाल में मामलों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है. बिहार में 23 जबकि चंडीगढ़ में 16 और लद्दाख में 13 मामले दर्ज किए गए हैं. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह से दस मामले सामने आए हैं. छत्तीसगढ़ में नौ मामले, जबकि उत्तराखंड में अब तक सात मामले सामने आए हैं. गोवा में कोरोना वायरस के पांच मामले सामने आए हैं. ओडिशा में चार मामले हैं जबकि पुडुचेरी और हिमाचल प्रदेश में तीन-तीन मामले दर्ज किए गए हैं. असम, झारखंड, मिजोरम और मणिपुर में एक-एक मामले सामने आने की खबर है.

Related Articles

Back to top button