LIVE TVMain Slideअसमउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50ट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहार

दिल्ली में पारा 41 के पार अगले 24 घंटों में बिहार,झारखंड में होगी बारिश

गर्मी का मौसम की शुरुआत होने से देश के कई हिस्सों पर गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. देश के उत्तरी भाग में तापमान की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. दूसरी ओर बिहार के कई जिलों में मौसम शुष्क होने के साथ ही आसमान में हल्के बादल छाये हुए हैं मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को बिहार में मौसम बदलने का अनुमान लगाया जा रहा है. झारखंड में मौसम विभाग की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि 15 से 20 अप्रैल तक झारखंड के उत्तर-पूर्वी हिस्से में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान वज्रपात की भी संभावना बनी रहेगी.

बिहार के मधेपुरा में बुधवार को आंधी के साथ जमकर बारिश हुई. वहीं, कई इलाकों में ओले भी गिरे. अचानक बारिश होने के कारण बिहार में मौसम का मिजाज बदल गया. बारिश के कारण खेतों में लगी गेहूं की फसल गिरकर बर्बाद हो गयी है. वहीं तेज आंधी बारिश से आम तथा लीची के फसलों को सबसे अधिक नुकसान पहुंची है. इधर, बारिश होने से शहर की सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बन हो गई. वहीं, सब्जी मंडी में पानी जमा हो गई है. वहीं किसानों के खेतों में पानी भर गया है, जिस कारण गेहूं की फसल अब चौपट हो गई.

झारखंड में 21 अप्रैल तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं आज साहिबगंज जिले में बारिश भी दर्ज की गई है. आज शाम तक झारखंड के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावनाएं बनी हुई है. वहीं सोमवार तक आसमान में बिजली गरज के साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे. कई हिस्सों में बूंदाबांदी बारिश भी होगी.

दिल्ली में बुधवार की सुबह आसमान पूरी तरह बादलों से घिरा हुआ है. बारिश होने की संभानाएं बनी हुई है. वहीं तेज हवा भी चल रही है. दिल्ली में बुधवार की सुबह आठ बजे तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है. वहीं, बुधवार की सुबह मौसम में बदलाव देखा गया है. बता दें कि दिल्ली के कई हिस्सों में मंगलवार के दिन पारा चालीस डिग्री के पार पहुंच गया था. मौसम विभाग के पालम केंद्र में अधिकतम तापमान 41 डिग्री से अधिक रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में तापमान इसी तरह ही बना रहेगा. दिल्ली और पंजाब में आसमान में बादल घिरा हुआ है, वहीं आज बारिश होने की संभावनाएं बढ़ गयी है.

Related Articles

Back to top button