LIVE TVMain Slideअसमउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50ट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

सदर में कम्‍यूनिटी किचन में खाना बांटने वाले जनप्रतिनिधि कोरोना संक्रमित। …..

बड़ी खबर लखनऊ के सदर से जहा सदर इलाके में तेजी से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़ने के बाद पुलिस प्रशासन ने इलाके को व्‍यापक स्‍तर से सील करने का फैसला लिया है। संयुुुुक्‍त पुलिस आयुक्‍त कानून व्‍यवस्‍था नवीन अरोड़़ा़ के मुताबिक कसाई बाड़ा और उसके आसपास के इलाके को तीन भागों में सील किया जा रहा है। हॉट स्‍पॉट के अलावा उससे जुुड़े अन्‍य इलाके दो भाग में सील होंगे। सदर इलाके में कम्‍यूनिटी किचन में खाना बांट रहा एक जनप्रतिनिधि कोरोना संक्रमित पाया गया है, जिसके बाद पुलिस प्रशासन की टीम ने यह फैसला लिया है कैंट CEO अमित मिश्र ने बताया क‍ि एक जनप्रत‍िन‍िध‍ि ने एक अप्रैल को खाने के पैकेट बंटवाए थे।

यहां जमाती का मामला सामने आने पर इसको दो अप्रैल को घर भेज दिया गया था अब उसकी र‍िपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रसोई से जुड़े 35 अन्‍य लोगो की जांच हुई जिनमे बाकी सब न‍िगेटिव निकले। अगले आदेश तक रसोई बंद कर दी गई है वही संयुक्‍त पुलिस आयुक्‍त कानून व्‍यवस्‍था ने बताया कि नगर निगम की टीम बेरिकेडिंग करवा रही है। सुरक्षा के लिहाज से पूरे जनपद को पांच जोन में बांटा गया है। जोन के 14 सेक्‍टर और 32 सब सेक्‍टर में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। चिंहित किए गए सभी 13 हॉट स्‍पॉट में करीब 70 कैमरे लगाए गए हैं CCTV की मदद से पुलिस गलियों में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखेगी। हॉट स्‍पॉट इलाकों में पुलिस बल की संख्‍या बढा दी गई है।

नगर निगम के अलावा CEO कैंट भी इलाके को सेनेटाइज करा रहे हैं। छानबीन में पता चला है कि कम्‍यूनिटी किचन में काम करने वालेे संक्रमित युवक ने छह स्‍थानों पर खाना बांटा था। वहीं सदर इलाके का एक अन्‍य संक्रमित युवक ने अलग अलग राज्‍यों में यात्रा भी की थी। पूछताछ में युवक ने बताया है कि वह तमिलनाडू, आंध्र प्रदेश और महाराष्‍ट्र से लौटा था। इसके बाद वह सदर के अली जान मस्जिद में जमातियों से मिला था। युवक के संपर्क में करीब 60 से अधिक लोग आए हैं, जिनके बारे में पता लगाया जा रहा है पुलिस के मुताबिक आगामी एक सप्‍ताह बेहद महत्‍वपूर्ण है। खासकर सदर इलाके में संक्रमित लोगों की संख्‍या में बढ़ोतरी के मददेनजर वहां रहने वाले प्रत्‍येक व्‍यक्ति का सैंपल लेने की तैयारी की जा रही है

Related Articles

Back to top button