LIVE TVMain Slideअसमउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50ट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशव्यापार

1 पिज्जा बॉय ने लगभग 72 घरों में कोरोना का खतरा फैलाया। ….

भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक पिज्जा डिलिवरी बॉय कोरोना पॉजिटिव निकला है. उसकी जद में 72 परिवार और 17 अन्य डिलिवरी बॉय भी आए हैं. यह मामला दिल्ली के मालवीय नगर का है. एक पिज्जा कंपनी के एक डिलीवरी बॉय में 20 दिन से कोरोना के लक्षण थे और वो कुछ अस्पतालों में गया था. बताया जा रहा है कि इसी दौरान वह संक्रमित हुआ होगा. इसके बाद 20 दिन में उसने 72 घरों में पिज्जा सप्लाई किया. डिलिवरी बॉय मार्च के अंतिम सप्ताह तक ड्यूटी पर था और पिछले सप्ताह ही इसका कोरोना टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आया है.

अधिकारियों ने कहा कि वह पहले डायलिसिस के लिए एक अस्पताल गया था और माना जा रहा है कि इसी दौरान वह संक्रमित हुआ होगा. इस मामले के सामने आने के बाद उन सभी 72 घरों के लोगों को होम क्वारनटीन किया गया है, जहां वहा गया. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन ने कहा कि कंपनी ने लक्षण के बावजूद डिलीवरी बॉय से काम कराया. यह लापरवाही का मसला है. जैन ने यह भी कहा कि हम कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे साउथ दिल्ली जिले के डीएम बीएन मिश्रा ने बताया कि डिलिवरी बॉय के संपर्क में 72 परिवार आए थे. हालांकि अभी तक इन लोगों का टेस्ट नहीं किया गया है लेकिन सभी को होम क्वारनटीन किया गया है.

अगर इन लोगों में कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो इनकी जांच की जाएगी. अधिकारियों ने इन सभी 72 परिवारों की पहचान गुप्त रखी है.डीएम ने यह भी कहा कि संक्रमित लड़के ने बताया कि वो मास्क लगाकर ही डिलीवरी देने गया और सभी सोसायटियों या कॉलोनीज के गेट पर सेनिटाइजर से हाथ साफ किया था. फिलहाल 72 घरों में किसी को भी सर्दी, जुकाम या फ्लू के लक्षण अभी तक नहीं पाए गए हैं.

इसके अलावा 17अन्य डिलिवरी बॉय को भी क्वारनटीन किया गया है. क्योंकि ये सभी 17 उसी लड़के के संपर्क में आ चुके हैं जिसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उधर कोरोना पॉजिटिव पाए गए डिलीवरी बॉय को इलाज के लिए भेजा गया है. उस आउटलेट के अन्य सभी डिलिवरी बॉयज और स्टाफ की क्लिनिकल जांच कराई जा रही है. सभी एहतियाती उपाय कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button