LIVE TVMain Slideअसमउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50जीवनशैलीट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशव्यापारस्वास्थ्य

पीएम मोदी ने RBI की तारीफ में कही ये बड़ी बात। ……

आज आरबीआई ने देश में कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए कुछ आर्थिक उपायों का एलान किया है. इसके तहत 1 लाख करोड़ रुपये की सहायता अलग अलग जरिए से देने का एलान किया है. रिवर्स रेपो रेट में भी फिर से कटौती की है जिससे बैंकों के पास कर्ज देने के लिए ज्यादा पैसे रहें.

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसको लेकर आरबीआई की तारीफ की है. पीएम मोदी ने आरबीआई के आज के किए एलानों पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि आज के आरबीआई के एलान देश में काफी अच्छी तरह लिक्विडिटी को बढ़ाएंगे और क्रेडिट सप्लाई में सुधार आएगा. ये कदम हमारे छोटे कारोबारों, एमएसएमई, किसानों और गरीबों को मदद करेंगे. इसके अलावा WMA सीमा बढ़ाने से हमारे सभी राज्यों को भी मदद मिल पाएगी.

इसके पहले नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने भी कहा था कि आरबीआई ने बैंकों को एक बार फिर से प्रोत्साहित किया है कि वो आरबीआई के पास अपना पैसा न रखकर उद्योगों और लोगों को कर्ज दें जिससे इस संकट की स्थिति में देश की इकोनॉमी को थोड़ा सहारा मिल सके.रिवर्स रेपो रेट में 0.25 फीसदी की कटौती की गई और इसे 4 फीसदी से घटाकर 3.75 फीसदी किया गया जिससे बैंक अपना पैसा आरबीआई के पास रखने की बजाए लोन में ज्यादा दें.

Related Articles

Back to top button