LIVE TVMain Slideअसमउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50जीवनशैलीट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारमध्य प्रदेश

देश के कुछ जिलों ने रोक लिया कोरोना तो जीत हासिल करलेगा भारत

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटों में 1500 से ज्यादा कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। हालांकि, इस बीच कोरोना के कुछ आंकड़ों ने राहत दी है। दरअसल, देश के कुल कोरोना वायरस मरीजों में से 50 फीसदी मरीज 18 जिलों से हैं। यदि सरकार ने इन 18 जिलों में संक्रमण को रोक लिया तो भारत को कोरोना पर जीत हासिल करने से शायद ही कोई रोक सके। वहीं, इसके अलावा 40 फीसदी जिलों में कोरोना का कोई भी मामला नहीं है।

वायरस से संक्रमण के कुल मामले 736 जिलों में से 411 जिलों से सामने आए हैं। 18 जिलों में संक्रमित मरीजों की संख्या में से 46 फीसदी मरीज सामने आए हैं। मुंबई, इंदौर, हैदराबाद, रांची और ओडिशा में अपने राज्यों के 50 फीसदी से ज्यादा मामले हैं। वहीं, दिल्ली और तमिलनाडु को छोड़ दिया जाए तो सभी राज्यों के 25 फीसदी से ज्यादा मामले उनके सबसे अधिक प्रभावित एक जिले से हैं।

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या सोमवार सुबह 17 हजार के पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण के मामले बढ़ कर 17,265 हो गए। वहीं, देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़ कर 543 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अभी देश में कोविड-19 से संक्रमित 14,175 लोगों का उपचार चल रहा है जबकि 2,546 लोग उपचार के बाद ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। एक व्यक्ति विदेश चला गया है। इन मामलों में 77 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button