बड़ी खबर

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पांच दिन के संस्थागत क्वानरटीन का फैसला वापस लिया

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में रफ्तार देखी जा रही है. हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के मरीज सामने आ रहे हैं. इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पांच दिन के संस्थागत क्वानरटीन का फैसला वापस ले लिया है.

दरअसल, बीते दिन ही दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों को होम क्वारनटीन करने पर रोक लगा दी थी.

उपराज्यपाल ने दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों को पहले पांच दिन अनिवार्य संस्थागत क्वारनटीन करने का आदेश दिया था. हालांकि अब उपराज्यपाल ने अपना ये फैसला वापल ले लिया है.

वहीं इस मुद्दे पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से कहा है कि होम आइसोलेशन खत्म करने पर समस्याएं होंगी.

उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों और अन्य सरकारी इंतजामों में अभी सिर्फ 6000 बेड उपलब्ध हैं. जबकि दिल्ली में अभी होम आइसोलेशन में 10 हजार लोग रह रहे हैं. अब सवाल है कि इन्हें कहां रखा जाए.

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार तेज हो चुकी है. दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 53116 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.

इसके अलावा दिल्ली में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या दो हजार के पार हो चुकी है. दिल्ली में कोरोना के कारण 2035 लोगों की जान जा चुकी है.

Related Articles

Back to top button