LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशमध्य प्रदेश

राजस्थान सरकार पर गहराया सियासी संकट सचिन पायलट के सम्पर्क में 20 MLA

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव में विधायकों की खरीद-फरोख्त से शुरू हुए सियासी मामले ने तूल पकड़ लिया है. प्रदेश के डिप्टी सीएम सचिन पायलट और कांग्रेस के 12 विधायकों के साथ दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करने की खबरों के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.

प्रदेश सरकार में मंत्री और कांग्रेस के कई विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  से मिलने उनके आवास पर पहुंचना शुरू हो गए हैं. सीएम से मिलने वालों में कुछ निर्दलीय विधायक भी शामिल हैं. सचिन पायलट की कथित नाराजगी और सरकार पर संभावित खतरे को देख सीएम हाउस में गतिविधियां तेज हो गई हैं.

सूत्रों का कहना है कि करीब 20 विधायक सचिन पायलट ग्रुप के संपर्क में हैं. जिसमें 16 विधायक दिल्ली-एनसीआर में अलग-अलग जगह पर ठिकाना बनाए हुए हैं. बता दें कि सचिन पायलट देर रात दिल्ली से जयपुर के लिए निकले थे, लेकिन राजस्थान नहीं पहुंचे.

जिसके बाद ना ही पार्टी और ना मीडिया, किसी को भी सचिन पायलट की लोकेशन का पता नहीं है. कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे के मुताबिक ‘अभी किसी नाराज विधायक ने मुझसे या हाईकमान से मुलाकात के लिए समय नहीं मांगा है. अगर किसी विधायक या नेता की कोई शिकायत है तो वो मुझसे या हाईकमान से मिलकर अपनी बात रख सकते हैं.

ताजा जानकारी के मुताबिक सीएम गहलोत से मिलने के लिए मुख्य सचेतक महेश जोशी, उपमुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, मंत्री टीकाराम जूली मुख्यमंत्री निवास पहुंचे हैं. राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी भी सीएम गहलोत से मिलने मुख्यमंत्री आवास पहुंचे.

वहीं निर्दलीय विधायक बाबूलाल नागर भी मुख्यमंत्री निवास पहुंचते देखे गए. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के कई अन्य विधायकों के भी सीएम हाउस पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. मंत्री सालेह मोहम्मद, विधायक रामलाल जाट, गोविंद डोटासरा, भजनलाल जाटव आदि भी सीएम से मिलने पहुंच चुके हैं.

इससे पहले राजस्थान में सरकार गिराने के लिए विधायकों की खरीद फरोख्त मामले पर SOG द्वारा केस दर्ज करने के बाद प्रदेश की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है.

बताया जा रहा है कि सचिन पायलट एसओजी की FIR में सरकार गिराने की साजिश में उन पर निशाना साधे जाने से खफा हैं, इसलिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे हैं. दिल्ली में पायलट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल से मुलाकात की.

बताया गया कि मुलाकात के दौरान पायलट ने अहमद पटेल को राजस्थान में अपनी उपेक्षा किए जाने की पीड़ा बताई. हालांकि सचिन पायलट को यह आश्वासन दिया गया कि पार्टी उनके साथ किसी भी तरह की नाइंसाफी नहीं करेगी.

Related Articles

Back to top button