LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

PM मोदी ने भी दिल्‍ली मॉडल की सफलता को माना : सीएम केजरीवाल

देश की राजधानी के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रभाव को लेकर महत्‍वपूर्ण बात कही है. उन्‍होंने बताया कि कोरोना की वजह से होने वाली मौतें लगातार कम हो रही हैं और संक्रमितों के ठीक होने की दर में सुधार हो रहा है. हालांकि, उन्‍होंने दिल्ली वासियों को सावधान रहने की सलाह दी है.

साथ ही इस बात पर भी खुशी जताई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्‍ली मॉडल को स्‍वीकार किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘मैं यह जानकर खुश हूं कि पीएम ने दिल्‍ली मॉडल की सफलता को माना है.’

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हर किसी के सहयोग से यह सफलता हासिल की जा सकी है. कोरोना से इस लड़ाई को कोई भी अकेले नहीं लड़ सकता है. हमारी सरकार केंद्र, स्‍थानीय निकायों, गैर सरकारी संस्‍थाओं और डॉक्‍टरों के पास गई. हमलोगों ने जांच की रफ्तार भी बढ़ाई.

होम आइसोलेशन की तारीफ

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने होम आइसोलेशन को कोरोना संक्रमण से लड़ाई की सफलता में अहम माना. उन्‍होंने कहा कि इसकी वजह से बेहतर तरीके से जांच संभव हो सकी. इसके अलावा रिकवरी में भी इससे मदद मिली. केजरीवाल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना संक्रमितों में से एक की भी मौत नहीं हुई है.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 1 लाख 17 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है. इसमें 91 हजार से ज्यादा मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं,

जबकि अब भी 19 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं. वहीं इस महामारी की चपेट में आकर दिल्ली में मरने वालों की संख्या 3411 है. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख केंद्र और आप सरकार ने मरीजों के इलाज के लिए 10 हजार बेड वाला अस्थाई कोविड-केयर सेंटर भी बनाया है.

Related Articles

Back to top button