LIVE TVMain Slideदेशधर्म/अध्यात्म

हनुमान जी का गदा चला तो तबाह हो जाएगा नेपाल : इकबाल अंसारी

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने एक बयान देकर नया विवाद खड़ा कर दिया है. इस पूरे मामले को लेकर मंगलवार को बाबरी मस्जिद मामले में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने तीखा बयान दिया है. इकबाल अंसारी ने कहा कि राम के सेवक हनुमान जी को गुस्सा आया तो नेपाल नक्शे से नेस्तोनाबूत हो जाएगा,

क्योंकि अयोध्या में भगवान राम के साथ हनुमान जी भी विराजमान है. यदि हनुमान जी को गुस्सा आ गया तो नेपाल तबाह और बर्बाद हो जाएगा. इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या का सम्मान सारी दुनिया के लोग करते हैं, जो आज से नहीं बल्कि पुरातन सभ्यता से चला रहा है.

इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या धर्म की नगरी है और यहां पर सभी धर्म व जाति के देवी देवता विराजमान है. उन्होंने कहा कि अयोध्या का जो महत्व है वह नेपाल के प्रधानमंत्री नहीं जानते. प्रधानमंत्री ओली को धर्म के बारे में जानकारी नहीं है. नेपाल में हिंदू विरोधी कार्य किया जाता है.

वहीं नेपाल के प्रधानमंत्री अयोध्या के बारे में नहीं जानते न ही वह अयोध्या कभी घूमे हैं. अगर कभी अयोध्या आए होते तो उन्हें यह जरूर मालूम होता कि यहां पर देवताओं का वास है.

अयोध्या को गलत कहने का अंजाम बहुत बुरा होगा. इसलिए वहां के प्रधानमंत्री पहले धर्म के बारे में जाने, क्‍योंकि अयोध्या राम की नगरी है. जहां हनुमान जी भी विराजमान है और अगर हनुमान जी को गुस्सा आ गया तो नेपाल तबाह हो जाएगा और पता भी नहीं लगेगा कि यह देश कहा चला गया.

दरअसल, विवादित नक़्शे में भारत की जमीन को अपना बता चुके प्रधानमंत्री ओली ने भगवान राम और उनकी जन्मभूमि पर अपना दावा जताया है. उन्होंने कहा है कि भारत की अयोध्या नकली है और असली अयोध्या नेपाल में है. साथ ही भगवान राम को नेपाली कहा है.

Related Articles

Back to top button