LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

NCR में आने वाले 4 जिलों में कर्फ्यू लगा सकता है हरियाणा : गृह मंत्री अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आने वाले अपने चार जिलों में कर्फ्यू लगा सकती है.

सीमाएं भी सील की जा सकती हैं. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 22,628 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 15,425 मामले एनसीआर में आने वाले गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में सामने आए हैं.

अम्बाला में संवाददाताओं से बातचीत में विज ने कहा कि प्रदेश में ठीक होने वाले मरीजों की दर 75 प्रतिशत है जो बहुत अच्छी है. विज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों से निपटने के लिए क्‍वारंटाइन सेंटर की सुविधाओं, डॉक्टरों, दवाइयों आदि की पर्याप्त व्यवस्था है.

हरियाणा के हित में उठाएंगे कदम

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार प्रभावित इलाकों में लॉकडाउन एवं अन्य उपायों की घोषणा करेगी, विज ने कहा, ‘हरियाणा के हित में जो भी करने की जरूरत होगी, मैं वह सब करूंगा.’

इससे दो महीने पहले दिल्ली से सटे हरियाणा के जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए विज ने सीमाई जिलों को सील करने का आदेश दिया था.

बता दें कि सोमवार को सिरसा जिले में एक डीएसपी कोरोना की चपेट में आ गए थे. डीएसपी सिरसा के हलके कालांवाली में ड्यूटी पर तैनात थे. सिरसा स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ डॉ सुरेंद्र नैन ने बताया था कि जिले में कोरोना पॉजिटिव के 5 केस नए आये हैं.

उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से सिरसा जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों में इजाफा हो रहा है. उन्होंने कहा कि अब तक सिरसा जिले में कोरोना के 190 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं जिनमें से 134 लोग ठीक हो चुके हैं.

उन्होंने बतया कि सिरसा में कोरोना पॉजिटिव एक महिला की मौत हो चुकी है. जिले के नागरिक अस्पताल में 54 मरीजों का इलाज किया जा रहा है और 2 लोगों का इलाज पंचकूला में किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button