LIVE TVMain Slideखबर 50देश

कांग्रेस से निष्काषित विधायक भंवर लाल शर्मा गजेंद्र सिंह पर राजद्रोह का केस

राजस्‍थान में उठा सियासी बवाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. वायरल ऑडियो टेप मामले में गजेंद्र सिंह, कांग्रेस से निलंबित विधायक भंवरलाल शर्मा और हिरासत में लिए गए

संजय जैन के खिलाफ राजद्रोह के प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसमें आपराधिक षडयंत्र रचने की धारा भी लगाई गई है.

अशोक राठौड़ (एडीजी- एटीएस और एसओजी) ने बताया कि गुरुवार को सामने आए ऑडियो टेप को लेकर कांग्रेस नेता महेश जोशी की ओर से दो शिकायतें मिली थीं.

इसके बाद धारा 124(A) (राजद्रोह) और 120(B) (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत दो FIR दर्ज की गई हैं. इस बीच इन विधायकों से पूछताछ के लिए राजस्थान की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप दिल्ली रवाना हो गई है.

वहीं मामले में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत का नाम उछलने पर उन्होंने कहा कि वो संजय जैन को नहीं जानते हैं. उन्होंने कहा कि संजय जैन कौन है, मैं जानता भी नहीं, मैं सैकड़ों संजय जैन को जानता हूं,

तो ये कौन है पता भी नहीं. इसके अलावा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबित शेखावत ने कहा कि ऑडियो में मेरी आवाज़ नहीं है. यह कोई फर्जी टेप है. उन्होंने कहा कि मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं.

जानकारी के मुताबिक विधायक खरीद फरोख्त मामले में एसओजी की एफआईआर में किसी नेता का नाम नही है जबकि मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत में 3 नाम दिए गए थे.

बताया जा रहा है कि ऑडियो की जांच के बाद एफआईआर में नाम जुड़ेंगे. एसओजी पूरे मामले की जांच कर रही है. जिसमें फिलहाल संजय जैन से पूछताछ हो रही है.

Related Articles

Back to top button