LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

दिल्‍ली में कोरोना के एक्टिव केस 17000 के करीब CM केजरीवाल ने दिल्‍ली के सभी सांसदों से की मीटिंग

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने COVID-19 की महामारी से लड़ने के लिए की जा रही तैयारियों को लेकर आज दिल्ली के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक की.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने का दिल्ली मॉडल सभी राजनीतिक दलों, सांसदों और विधायकों के सामूहिक प्रयासों और सहयोग के कारण संभव हो पाया है. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दी गयी है.

केजरीवाल ने दिल्ली के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के साथ बात करते हुए कहा कि कोविड-19 से कोई भी सरकार या व्यक्ति अकेले नहीं लड़ सकता है. कोविड-19 को पराजित करना है,

तो हम सभी को एक साथ मिलकर काम करना होगा. दिल्ली सरकार ने अभी तक सभी को साथ लेकर कोविड-19 खिलाफ लड़ाई लड़ी है और आगे भी हमें सभी का साथ और सहयोग चाहिए, ताकि कोविड-19 को जल्द से जल्द पराजित कर सकें.

केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ जंग अभी जारी है, किसी को न थकना है, न रुकना है, साथ आगे बढ़ना है कोरोना की लड़ाई अकेले नहीं जीती जा सकती है, इसके लिए एकजुटता और टीम वर्क का होना बहुत जरूरी है.अभी तक हमने इन्हीं सिद्धांतों को अपनाते हुए दिन-रात काम किया है

और उसका परिणाम सुखद आ रहा है. दिल्ली की जनता, राज्य सरकार, केंद्र सरकार, स्वयं सेवी संस्थाओं और धार्मिक संस्थाओं समेत सभी लोगों के सहयोग से ही यह संभव हो पाया है कि आज दिल्ली में कोविड-19 के संक्रमण पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है.

पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन आने वाले नए मामलों की संख्या में भारी कमी देखी जा रही है और मौतें भी कम हो रही हैं. हम सभी को मिल कर इसे और कम करना है और इसके लिए हमें सभी का साथ और सहयोग चाहिए कोविड-19 की लड़ाई में सबने दलगत भावना से उठकर काम किया.

बहरहाल, दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 1652 नये मरीज सामने आए. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 118645 हो गयी है.

जबकि 58 और लोगों की मौत के साथ कोरोना वायरस की महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 3545 हो गयी है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, यह लगातार छठा दिन है जब नए मामलों की संख्या 1000 और 2000 के बीच रही है.

जबकि राष्‍ट्रीय राजधानी में कोरोना के एक्टिव केस घटकर 17407 रह गए हैं. वहीं, दिल्‍ली में अब तक 97693 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं. आपको बता दें कि 23 मार्च को दिल्ली में एक दिन में सबसे अधिक 3947 कोविड-19 मरीज सामने आए थे.

दिल्ली में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बुधवार के 3487 के आंकड़े के मुकाबले गुरुवार को 3545 हो गयी है. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में दिल्‍ली में कोरोना की वजह से 58 लोगों ने दम तोड़ा है.

Related Articles

Back to top button