LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में जताई बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी कर दिया है. इसके मुताबिक अगले कुछ घंटों में दोपहर तक पश्चिमी यूपी के अधिकतर जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है.

इन जिलों में सहारनपुर, शामली, बागपत, गाजियाबाद, नोएडा, मुजफ्फरनगर, मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, संभल, अमरोहा, बिजनौर, मुरादाबाद शामिल हैं. इसके अलावा बहराइच और श्रावस्ती में भी बारिश होने की संभावना है.

अनुमान के मुताबिक पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है. पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिले अभी तक बारिश से सराबोर नहीं हुए हैं. हालांकि इसके लिए अब इंतजार खत्म हो गया है.

अच्छी बारिश के लिए इंतजार खत्म

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 18 जुलाई से पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. सोमवार के पहले हफ्ते में जिस तरीके से पूरे प्रदेश में बारिश दर्ज की गई थी, उसी तरह से 18 जुलाई से 20 जुलाई तक प्रदेश के सभी हिस्सों में बारिश का अनुमान बारिश का अनुमान है.

18 और 19 जुलाई के लिए तो ऑरेंज अलर्ट भी मौसम विभाग ने जारी किया है. 20 तारीख को पश्चिमी यूपी में बारिश की रफ्तार थोड़ी धीमी होगी लेकिन पूर्वी यूपी में उसी तरह से बनी रहेगी.

प्रदेश में अब तक बेहद कम बारिश

इससे पहले गुरुवार को भी प्रदेश के किसी भी जिले में ज्यादा बारिश नहीं दर्ज की गई. सबसे ज्यादा बारिश हमीरपुर में 12 मिलीमीटर दर्ज की गई. इसके अलावा रायबरेली में 8 और झांसी में 5 मिलीमीटर मिलीमीटर मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

मौसम विभाग ने पहले ही 17 जुलाई तक लगभग बारिश न होने का अनुमान जारी किया था लेकिन 18 जुलाई से इसमें बदलाव देखने को मिलेगा. तेज पुरवाई हवा के चलने से लोगों को बढ़ती गर्मी और उमस से भी राहत मिली है.

Related Articles

Back to top button