खबर 50खेल

ट्रेनिंग सेशन के दौरान पाक टीम के बल्लेबाज को चोट की वजह से तीन सप्ताह के लिए किया गया टीम से बाहर

इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका बल्लेबाज खुशदिल शाह के रूप में लगा है। खुश दिल शाह के बाएं हाथ के अगूंठे में फ्रैक्चर हो गया है। फ्रैक्चर की वजह से खुशदिल शाह कम से कम तीन सप्ताह तक टीम से बाहर रहेंगे। रविवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि खुशदिल शाह अगले इंट्रा स्क्वाड मैच के सलेक्शन के लिए भी उपलब्ध नहीं होंगे।

बाएं हाथ के बल्लेबाज खुशदिल शाह, जिन्होंने पाकिस्तान के लिए अभी सिर्फ एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है, वे शनिवार को ट्रेनिंग सेशन के दौरान इंजर्ड हो गए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा है, “बाएं हाथ के बल्लेबाज खुशदिल शाह को डर्बी में शनिवार के प्रशिक्षण सत्र के समय बल्लेबाजी के दौरान उनके बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर के बाद तीन सप्ताह तक के लिए बाहर रखा गया है।”

बोर्ड ने आगे कहा है, “खुशदिल मौजूदा समय में जारी चार दिवसीय इंट्रा स्क्वाड मैच का हिस्सा नहीं होंगे और न ही दूसरे चार दिवसीय इंट्रा स्क्वाड मैच में सलेक्शन के लिए उपलब्ध हो पाएंगे। दूसरा इंट्रा स्क्वाड मैच 24 से 27 जुलाई के बीच डर्बी में खेला जाना है।” 25 वर्षीय क्रिकेटर अगले सप्ताह से अपने ट्रेनिंग शुरू कर सकता है। पीसीबी ने कहा है, “जैसा कि नाखून बरकरार है और नाखून की अंदर ज्यादा गहरी चोट नहीं है, ऑर्थोपेडिक सर्जन, टीम चिकित्सक और टीम फिजियोथेरेपिस्ट से उम्मीद है कि अगले सप्ताह के अंत तक खुशदिल को शारीरिक प्रशिक्षण फिर से शुरू कर सकते हैं।”

पाकिस्तान की टीम वर्तमान में इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी के तहत चार दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड मैच खेल रही है। पाकिस्तान की टीम तीन टेस्ट और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर आई है। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच 5 अगस्त से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। वहीं, टी20 सीरीज सितंबर में समाप्त होगी।

Related Articles

Back to top button