LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बारिश की वजह से गर्मी से मिली राहत

संगम नगरी प्रयागराज में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ नजर आ रहा है. सोमवार सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं और लगातार बारिश हो रही है.

मौसम के बदले हुए मिजाज से एक तरफ जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर लोगों की आशंकाएं और बढ़ गई हैं.

बारिश की वजह से कई जगहों पर हल्का जलभराव भी हुआ है जिसकी वजह से लोगों को थोड़ी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है.

बदले हुए मौसम के रुख को देखते हुए लोगों का कहना है है कि अगर बारिश का दौर यूं ही चलता रहा तो गर्मी का प्रक्रोप से राहत मिल जाएगी.

बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश और तेज हवा चलने की चेतावनी पहले ही जारी कर दी है. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने शनिवार को बताया था

कि यूपी कई इलाकों से मानसून ट्रफ लाइन गुजर रही है. जिसके चलते सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के बारिश की संभावना जताई गई थी.

सोमवार को महोबा, झांसी, हमीरपुर, जालौन, उन्नाव, औरैया, कन्नौज, गोंडा, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, पीलीभीत, लखीमपुर और आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक इनमें से अधिकतर स्थानों में बिजली की गरज चमक के साथ तेज आंधी भी चल सकती है. आंधी की अधिकतम रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा हो सकती है.

Related Articles

Back to top button