LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

विकास दुबे के दोस्त जयकांत बाजपेयी को किया गिरफ्तार :कानपुर

उत्तर प्रदशे के कानुपर जिले में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए कुख्यात अपराधी विकास दुबे के खास सहयोगी जयकांत बाजपेयी और उसके दोस्त को सोमवार तड़के गिरफ्तार कर लिया गया है.

विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई पर बिकरू गांव में पुलिस टीम पर हुए हमले से पहले विकास दुबे को 2 लाख रुपये देने और 25 कारतूस सप्लाई करने का आरोप है.

पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि जयकांत पर आपराधिक साजिश रचने का भी आरोप है.

पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जांच में पाया गया कि जयकांत बाजपेयी और उसके दोस्त प्रकाश शुक्ला ने बिकरू कांड से पहले कुख्यात अपराधी विकास दुबे के घटना को अंजाम देने की साजिश में मदद की थी.

बयान में कहा गया है कि एक जुलाई को विकास दुबे ने जयकांत बाजपेयी को फोन किया, इसके बाद उसने अपने साथी प्रशांत शुक्ला के साथ दो जुलाई

को बिकरू गांव पहुंचकर विकास दुबे को 2 लाख रूपये नकद और रिवॉल्वर के 25 कारतूस दिए और घटना को अंजाम देने में उसकी सहायता की.

पुलिस ने बयान में आगे बताया कि योजना के मुताबिक बाजपेयी और उसके साथी ने विकास दुबे और उसके गिरोह को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए तीन लग्जरी गाड़ियों का इंतजाम भी किया था.

पुलिस की सक्रियता की वजह से तीनों वाहनों को काकादेव थानाक्षेत्र में छोड़ दिया गया था. बयान के मुताबिक सोमवार को पुष्टि के साक्ष्य उपलब्ध होने के बाद दोनों को विभिन्न आपराधिक धाराओं में गिरफ्तार कर लिया गया है.

गौरतलब है कि दो तीन जुलाई की देर रात कानपुर के चौबेपुर थानाक्षेत्र के बिकरू गांव में दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को उसके गांव पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर उसने हमला कर दिया

जिसमें एक क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष समेत आठ पुलिसकर्मी मारे गए थे. मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी, एक होमगार्ड और एक आम नागरिक घायल भी हुए थे. बाद में पुलिस मुठभेड़ में विकास दुबे भी मारा गया था.

Related Articles

Back to top button