धर्म/अध्यात्म

जानिए 21 जुलाई 2020 का राशिफल

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: मंगलवार, श्रावण मास, शुक्ल पक्ष, प्रतिपदा का राशिफल।

आज का दिशाशूल: उत्तर।

आज का राहुकाल: दोपहर 03:00 बजे से 04:30 बजे तक।

आज का पर्व एवं त्योहार: मंगला गौरी व्रत।

राशिफल

मेष: पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। उच्च अधिकारी, घर के मुखिया आदि का सहयोग मिलेगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी।

वृष: किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। व्यावसायिक और जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रगति होगी।

मिथुन: किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। उच्च अधिकारी या घर के मुखिया का सहयोग मिलेगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

कर्क: व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा।

सिंह: व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद एवं उत्साहवर्धक होगी। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। रचनात्मक कार्यों में मन लगाएं, सफलता मिलेगी।

कन्या: रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहे प्रयास में और अधिक परिश्रम करना होगा। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी।

तुला: किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी।

वृश्चिक: पिता या संबंधित अधिकारी से सहयोग मिल सकता है। आर्थिक और व्यावसायिक पक्ष मजबूत होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी।

धनु: किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक प्रगति होगी।

मकर: दांपत्य जीवन सुखमय होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। पिता अथवा धर्मगुरु का सहयोग मिलेगा।

कुंभ: व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रगति होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। यात्रा देशाटन की स्थिति है, लेकिन सतर्क रहें।

मीन: बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। रचनात्मक कार्यों में आशातीत सफलता मिलेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन सुखमय होगा।

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल। आपका दिन शुभ हो। धन्यवाद।

Related Articles

Back to top button