उत्तर प्रदेश

बिधनू सागरपुरी में 55 वर्षीय दादी की ईंट और बेलन से कुचलकर की हत्या, घर के बाहर खड़ी रो रही थी मासूम

बिधनू सागरपुरी में गुरुवार की सुबह घर के बाहर खड़ी मासूम को रोता देखकर गांव वाले अंदर गए तो सन्न रह गए। उसकी 55 वर्षीय दादी की ईंट और बेलन से कुचलकर हत्या कर दी गई थी, जिसकी जानकारी होते ही गांव में सनसनी फैल गई। घर में दादी और पौत्री अकेले रह रही थी, जबकि एक सप्ताह पहले दो बच्चियों को लेकर बहू दिल्ली में पति के पास चली गई थी। पुलिस की छानबीन में मासूम ने दो रिश्तेदारों के घर आने की जानकारी दी है।

दस दिन पहले पति के पास बहू दिल्ली गई

मूल रूप से कानपुर नर्वल टिकर गांव के रहने वाले सतीश चंद्र तिवारी की 55 वर्षीय पत्नी इंद्राणी 10 साल से बिधनू सागरपुरी में छोटे बेटे हरिओम के साथ रह रही थी। हरीओम दो माह पहले दिल्ली में एक फैक्ट्री में काम करने चला गया था। घर पर इंद्राणी बहू पूनम उर्फ नीतू, पौत्रियों चार वर्षीय मोही, दो वर्षीय माही और एक वर्षीय छोटी के साथ रहती थी। एक सप्ताह पहले पूनम पति के पास दिल्ली जाने की बात कहकर मोही को दादी के पास छोड़कर चली गई थी।

घर के दरवाजे से बह रहा था खून

गुरुवार की सुबह ग्रामीणों ने मोही को घर के बाहर दरवाजे पर रोते देखा। पड़ोसियों ने दरवाजे के पास जाकर देखा तो अंदर से खून बहकर आ रहा था और इंद्राणी की लाश पड़ी थी। ईंट और बेलन से कुचलकर उनकी हत्या की गई थी। पड़ोसियों की सूचना पर फोर्स लेकर पहुंचे सीओ घाटमपुर रवि कुमार सिंह ने फॉरेंसिक टीम बुलाकर छानबीन शुरू कराई। शव सीढ़ियों के पास बने बरामदे में चारपाई पर पड़ा था और चेहरा बुरी तरह से कुचला हुआ था। पुलिस ने पास ही खून से सनी ईंट और टूटा बेलन बरामद किया और खून से सनी तकिया भी पड़ी मिली। आशंका है कि तकिया से मुंह दाबने के बाद बेलन और ईंट से हमला करके हत्या की गई है।

रात में घर आए थे मामा और मौसी

पुलिस ने पड़ोसियों और ग्रामीणों से पूछताछ की। पुलिस के पूछने पर मोही ने बुधवार की शाम मामा और एक मौसी के घर आने की जानकारी दी। पुलिस ने मामा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। सीओ घाटमपुर रवि कुमार सिंह ने बताया कि घटना के पीछे किसी नजदीकी के होने के साक्ष्य मिले हैं, जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा।

चौराहे तक जाकर लौटा डॉग स्क्वायड

घर के अंदर से फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। वहीं डॉग स्क्वायड शव के पास से पहले पीछे कमरे में गया, जहां पौत्री सो रही थी। इसके बाद मुख्य गेट से निकलकर दो सौ मीटर दूर चौराहे तक पहुंचा और फिर लौट आया।

सास बहू में आये दिन होती थी कलह

पड़ोसियों ने बताया कि इंद्राणी की बहू पूनम से आये दिन कलह होती थी। कुछ दिन पहले भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। पूनम किस दिन दिल्ली गई किसी को पता नहीं है। पड़ोसियों में घटना के पीछे सास-बहू के विवाद की चर्चा रही।

Related Articles

Back to top button